यूजीसी नेट जून 2023 के पहले चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

67

नई दिल्ली। UGC NET June 2023 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट जून 2023 सत्र के पहले चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं। पहले चरण की परीक्षा 13 जून से 17 जून के बीच आयोजित होने वाली है।

यूजीसी नेट जून 2023 के पहले चरण की परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के माध्यम से वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा।

एनटीए यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन देशभर के कई परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कर रहा है। इसके लिए परीक्षा का कार्यक्रम, शहर सूचना पर्ची और शिफ्टवाइज जानकारी पहले ही जारी की जा चुकी है।

एनटीए ने UGC NET जून 2023 के पहले चरण का एडमिट कार्ड जारी करते हुए आधिकारिक बयान में कहा “यदि किसी उम्मीदवार को UGC NET जून 2023 चरण – I के लिए परीक्षा शहर सूचना पर्ची डाउनलोड करने / जांचने में कठिनाई हो रही है तो वह 011-40759000 या ugcnet@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकता है।

इसके साथ ही उम्मीदवारों को यह भी चेक करना चाहिए कि एनटीए यूजीसी नेट जून 2023 हॉल टिकट पर उनके नाम, हस्ताक्षर, फोटोग्राफ और एनटीए यूजीसी नेट आवेदन संख्या सहित अन्य विवरण सही हैं।

ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अगली विंडो पर, यूजीसी नेट आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें।
  • यूजीसी नेट जून 2023 चरण 1 प्रवेश पत्र जमा करें और डाउनलोड करें।