मोशन ड्रॉपर बैच की कोटा गर्ल्स टॉपर नव्या ने दिए सफलता के टिप्स

146

कोटा। मोशन की ड्रॉपर और कोटा में नीट की गर्ल्स टॉपर नव्या मिश्रा ने गुरुवार को मोशन एजुकेशन के दक्ष कैम्पस में विद्यार्थियों को नीट की तैयारी के टिप्स दिए। इस अवसर पर मोशन एजुकेशन के चेयरमैन सुरेंद्र विजय ने शानदार रिजल्ट देने के लिए नीट डिवीजन की टीम का अभिनन्दन किया। मोशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय, डायरेक्टर सुशीला विजय, डॉ स्वाति विजय और ज्वाइंट डायरेक्टर और नीट डिवीजन के हेड अमित वर्मा भी मौजूद थे।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की नव्या मिश्रा ने अपनी सफलता का मंत्र साझा करते हुए बताया कि खुद पर विश्वास रखकर तैयारी में निरंतरता बनाए रखें और ज्यादा से ज्यादा मॉक टेस्ट हल करें। नीट पैटर्न आधारित क्वेश्चंस की लगातार प्रैक्टिस से ही वे ऐसा प्रदर्शन कर सकी हैं।

नीट एग्जाम में लगभग तीन घंटे में 180 क्वेश्चन सोल्व करने होते हैं। इसलिए टाइम मैनेजमेंट बहुत ज़रूरी है। एग्जाम की तैयारी के दौरान समय सीमा को ध्यान में रखते हुए मॉक टेस्ट पेपर से प्रैक्टिस करना बहुत फायदेमंद रहता है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि उनके अंदर हमेशा जिज्ञासा रहती है। डाउट को साथ लेकर नहीं चल सकते। यही कारण है कि वह कभी भी अपने शिक्षकों से सवाल पूछने में नहीं हिचकिचाती थी। उन्होंने बताया कि उनके मन में परीक्षा से जुड़े कोई भी सवाल आते तो, वह तुरंत उनका जवाब ढूंढने के लिए अपने फेकल्टीज के पास पहुंच जाती थी।

ड्रॉपर को तेयारी के टिप्स देते हुए नव्या ने कहा कि ड्रॉपर को पिछले वर्ष में छोड़े गए अध्यायों को कवर करते हुए नीट के पाठ्यक्रम को पूरा करना चाहिए। जो डाउट रह गए थे, उन्हें दूर करें। उन विषयों पर विशेष ध्यान दें जो कमजोर हैं और सुधार की आवश्यकता है।