मुठभेड़ के बीच लश्कर के 2 आतंकियों को उरी इलाके से जिंदा पकड़ा

0
47

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में जारी मुठभेड़ के बीच सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया गया है। इस दौरान पुलिस ने दो आतंकवादियों की जिंदा गिरफ्तार किया है। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को उत्तरी कश्मीर में बारामूला के उरी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके कब्जे से दो पिस्तौल और पांच हथगोले सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

पुलिस ने दोनों की पहचान बारामूला निवासी जैद हसन मल्ला और मोहम्मद आरिफ चन्ना के रूप में की है। एक बयान में कहा, “दोनों सीमा पार पाकस्तिान स्थित अपने आकाओं के इशारे पर हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी करते हैं और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इन हथियार और गोलाबारूद को लश्कर के आतंकवादियों तक पहुंचाने का काम करते हैं।”

बारामूला पुलिस और सेना की आठवीं राष्ट्रीय राइफल्स ने इन दोनों आतंकवादी सहयोगियों को संयुक्त अभियान के तहत सीमांत इलाके उरी से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा, “उरी के परनपीलन पुल में नाका जांच के दौरान संयुक्त टीम ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को देखा जो दाची से परनपीलन पुल की ओर आ रहे थे और पुलिस को देखते हुए दोनों संदिग्ध ने भागने की कोशिश की, लेकिन संयुक्त टीम ने उन्हें दबोच लिया।

संयुक्त टीम को उनकी तलाशी के दौरान उनके पास से दो ग्लॉक पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगजीन, दो पिस्तौल साइलेंसर, पांच चीनी में निर्मित ग्रेनेड और 28 कारतूस जब्त कर उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया गया।” उरी पुलिस थाने में भारतीय सेना अधिनियम और गैर कानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया और पूछताछ जारी है।