मारुति स्विफ्ट का नया मॉडल अक्टूबर में होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

0
73

नई दिल्ली। New Model Of Maruti Swift: मारुति स्विफ्ट का नया मॉडल अक्टूबर तक लॉन्च होने वाला है। पहले भी इसके नए मॉडल की लॉन्च होने की खबरें आती रही हैं। हालांकि, इस बार इसके नेक्स्ट जनरेशन मॉडल आने की पुष्टि चीनी वेबसाइट car-research.jp ने की है। उम्मीद है कि इस नए मॉडल में ग्राहकों को बेहतर एक्सपीरियंस के साथ कम्फर्ट मिलेगा।

डिजाइन: नई स्विफ्ट के स्पाई शॉट्स से ये बात साफ होती है कि इस कार में पॉपुलर सिल्हूट बरकरार रहेगा। जबकि इसमें कर्वियर लाइन की स्टाइल वाला एक पूरी तरह से नया स्टाइल पैटर्न होगा। खास तौर से पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल को अधिक पारंपरिक डोर-माउंटेड लेआउट से बदल दिया जाएगा। ये कार के बाहरी डिजाइन को मॉर्डन बना देगा। इस हैचबैक में वर्तमान मॉडल के सी-पिलर माउंटेड डोर हैंडल के बजाय पीछे की तरफ ट्रेडिशन डोर हैंडल मिलेंगे। ये हैचबैक मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा लंबी भी नजर आ रही है।

इंटीरियर: न्यू जनरेशन स्विफ्ट के अंदर कई अपग्रेड फीचर्स मिलेंगे। जैसे इसमें एडवांस्ड कनेक्टिविटी के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है। ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की भी संभावना है। दूसरे फीचर्स की बात करें नए वैरिएंट में वायरलेस फोन चार्जर, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और हेड-अप डिस्प्ले भी मिलेगा। पैसेंजर सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स दिए जा सकते हैं।

इंजन: न्यू जनरेशन स्विफ्ट के इंजन की बात करें तो मौजूद मॉडल में 1.2-लीटर के सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT मोटर द्वारा ऑपरेट होत है जो 6,000 rpm पर 89 bhp अधिकतम पावर और 4,400 rpm पर 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5MT और 5AMT ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलते हैं। वहीं, न्यू जेन स्विफ्ट में एडवांस्ड पावरट्रेन ऑप्शन मिलने की संभावना है जो बेहतर प्रदर्शन के साथ बेहतर माइलेज भी देगा। ऐसी भी खबरें है कि नई स्विफ्ट के साथ हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को जोड़ा जा सकता है।