मायानगरी में ‘आर्टिकल 370’ पर फिल्म बनाने के लिए मची होड़

0
740

मुंबई। मायानगरी में इन दिनों ‘आर्टिकल 370’ पर फिल्म बनाने के लिए होड़ मची हुई है। निर्माता टाइटल रजिस्टर कराने के लिए दौड़ -धूप शुरू कर चुके हैं। केंद्र सरकार के जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को वापस लिए जाने के बाद भी प्रड्यूसर्स का ऐसा ही रिऐक्शन देखा गया है। पिछले दो दिनों में अलग हिंदी फिल्म संस्थानों में इससे संबंधित 50 से ज्यादा टाइटल रजिस्टर कराए जा चुके हैं।

एक सूत्र ने बताया, ‘फिल्म आर्टिकल 15 की सफलता के बाद आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए जैसे टाइटल फिल्म मेकर्स की पहली चॉइस बने हुए हैं और असोसिएशन को इससे संबंधित 25-30 ऐप्लिकेशन मिली हैं।’ सूत्र ने बताया कि इस दौड़ में कुछ बड़े प्रॉडक्शन हाउस भी शामिल हैं जो जल्द से जल्द परमिशन मिलने का इंतजार कर रहे हैं ताकि तुरंत फिल्म पर रिसर्च करके कास्ट फाइनल कर ली जाए।

वैसे पीएम नरेंद्र मोदी की बायॉपिक बनाने वाले प्रड्यूसर आनंद पंडित ने बताया है कि उन्होंने एक महीने पहले ही आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए नाम के टाइटल रजिस्टर करा लिए हैं। उन्होंने बताया कि वह इस मुद्दे पर काफी रिसर्च कर रहे थे लेकिन जब अब सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का फैसला किया है तो उन्हें अपनी फिल्म के लिए एक बेहतरीन क्लाइमैक्स मिल गया है।

फिल्म मेकर विजय गलानी भी पिछले कुछ समय से एक स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं और उनका मानना है कि वर्तमान राजनीतिक हालातों को देखते हुए आर्टिकल 370 एक बेहतरीन टाइटल होगा।