मनोज मुंतशिर के बयान पर फिर मचा बवाल; बोला भगवान नहीं, भक्त हैं बजरंगबली

441

मुंबई। प्रभास और कृति सेनन की फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले फिल्म के सीन्स और डायलॉग्स की आलोचना हो रही थी, अब मनोज मुंतशिर के बयान पर बवाल मचा हुआ है।

हाल ही में ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने यह दावा किया है कि हनुमान जी भगवान नहीं भक्त हैं। जब से मनोज मुंतशिर का यह बयान सामने आया है, तब से सोशल मीडिया पर उन्हें बुरी तरह ट्रोल किया जा रहा है।

‘आदिपुरुष’ की रिलीज के बाद से ही मनोज मुंतशिर की आलोचना हो रही है। लोगों को उनके द्वारा लिखे गए डायलॉग्स, खासकर बजरंगबली के डायलॉग्स पसंद नहीं आ रहे हैं। ऐसे में मनोज मुंतशिर ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अपना बचाव करते हुए कहा, “बजरंगबली ने श्रीराम की तरह संवाद नहीं किए हैं क्योंकि वह भगवान नहीं, भक्त हैं। हमने उन्हें भगवान बनाया है क्योंकि उनकी भक्ति में वो शक्ति थी।”

मनोज मुंतशिर के इस बयान की वजह से लोग और भड़क गए हैं। वे सोशल मीडिया पर ट्वीट कर मनोज मुंतशिर को इंटरव्यू न देने की सलाह दे रहे हैं। एक ने लिखा, “सबसे पहले मनोज मुंतशिर को इंटरव्यू देना बंद कर देना चाहिए।” दूसरे ने कहा, “अपनी जांच करवाओ।”

तीसरे ने लिखा, “हनुमान जी भगवान शिव के अवतार थे, इस मूर्ख व्यक्ति के पास दिमाग नहीं है और यह रामायण के संवाद लिख रहा है।” चौथे यूजर ने लिखा, “कृपया कोई इसे चुप कराओ।”