मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष का जोरदार हंगामा, लोकसभा, राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

104

नई दिल्ली। Parliament Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) के नौवें दिन आज भी विपक्ष का हंगामा जारी रहा, जिसके चलते लोकसभा दोपहर दो बजे तक और राज्यसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

विपक्ष मणिपुर हिंसा (Manipur Violence) पर लगातार दोनों सदनों में हंगामा कर रहा है। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) से सदन में आकर जवाब देने की मांग कर रहा है। मणिपुर के मामले को लेकर राज्यसभा में एक बार फिर हंगामा शुरू हो गया है। स्पीकर जगदीप धनखड़ के संबोधन के दौरान ही विपक्षी सांसद अपनी सीटों से खड़े हो गए और हंगामा करने लगे।

सभापति उन्हें बार बार समझाने और बैठाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद सभापति खड़े हो गए और सबसे बैठने के लिए कहने लगे। सभापति ने कहा कि 2014 में भी जब सीताराम येचुरी प्रधानमंत्री के सदन में उपस्थित रहने को लेकर मांग कर रहे थे तब भी उनसे कहा गया था कि सदन में चर्चा होने दी जाए। प्रधानमंत्री की उपस्थिति का मुद्दा रखकर डिस्टर्ब ना किया जाए।

उधर, लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित हो गई है। कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसद मणिपुर की घटना पर प्रधानमंत्री के बयान की मांग करने लगे। हंगामे के बीच कार्यवाही स्थगित कर दी गई।