भारतीय किसान संघ का तीन दिवसीय अधिवेशन कल से किशनगढ में, देशभर से जुटेंगे किसान

0
55

प्रान्त कार्यकारिणी की बैठक आज, लाभकारी मूल्य की मांग को लेकर बनेगी रणनीति

कोटा। भारतीय किसान संघ (BHARATIYA KISAN SANGH) का तीन दिवसीय अखिल भारतीय अधिवेशन 23 से 25 फरवरी तक किशनगढ के अग्रसेन विहार में आयोजित किया जाएगा। संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख आशीष मेहता ने बताया कि इससे पहले 22 फरवरी को चित्तौड़ प्रांत की बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी।

उन्होंने बताया की कृषि उपज पर लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य की मांग को लेकर आगामी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। वहीं प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में विसंगति दूर करने की मांग पर भी बात होगी। देश भर में किसानों की अलग-अलग समस्याओं पर चर्चा कर प्रस्ताव तैयार किया जाएगा।

इसके अलावा राष्ट्र और किसान के मुद्दों पर चर्चा होगी। देशभर से आए सुझाव के आधार पर राष्ट्रीय मांग पत्र और तीन प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे। अधिवेशन में देशभर के 500 से अधिक जिलों से 1 हजार से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष बद्रीनारायण चौधरी, महामंत्री मोहिनी मोहन मिश्र, संगठन मंत्री दिनेश कुलकर्णी, सह संगठन मंत्री गजेंद्र सिंह उपस्थित रहेंगे।

प्रांतीय अधिवेशन आज से
इससे पहले गुरूवार को आयोजित होने वाले प्रांतीय अधिवेशन में चित्तौड़ प्रांत के 4 संभाग और 16 जिलों के संभागी भाग लेंगे। जिसमें सदस्यता अभियान के साथ ही पिछले वर्षों में होने वाले फसल खराबे, बिजली, खाद, बीज, जीएसटी, एमएसपी, जीएम फसल, जैविक कृषि, सम्मान निधि, मंडी समेत विभिन्न मांगों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। चित्तौड़ प्रांत अध्यक्ष शंकरलाल नागर, महामंत्री अंबालाल शर्मा, संगठन मंत्री परमानन्द समेत प्रान्त के सभी जिला अध्यक्ष और मंत्री समेत विभिन्न कार्यकर्ता उपस्थित होंगे। इस दौरान भारतीय किसान संघ के सदस्यता अभियान की भी समीक्षा की जाएगी।