भाजपा में नेता प्रतिपक्ष का निर्णय हाईकमान पर छोड़ा, बैठक रही बेनतीजा

0
107

जयपुर। Rajasthan BJP politics: राजस्थान विधानसभा में बीजेपी का नेता प्रतिपक्ष कौन होगा, इसका निर्णय पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया गया है। विधानसभा की ना पक्ष लॉबी में बुलाई गई बैठक में नेता प्रतिपक्ष पर कोई निर्णय नहीं हो सका और बैठक बेनतीजा रही।

नोटिस करने वाली खास बात यह रही कि संबोधित करने वाले नेताओं के मुख्य सोफे पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के साथ पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और बीजेपी के सचेतक जोगेश्वर गर्ग को ही जगह दी गई। इन्हीं में से अगला नेता प्रतिपक्ष बनाने की तैयारियां हैं। हालांकि बीजेपी विधायकों ने बैठक के बाद यही कहा कि नेता प्रतिपक्ष पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है।

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की अध्यक्षता में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक करीब एक घंटा चली। बैठक में नेता प्रतिपक्ष के लिए स्ट्रांग नाम उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का उभरा, लेकिन उनके नाम पर कोई निर्णय नहीं हो पाया। सूत्र बताते हैं पार्टी हाईकमान के ऊपर निर्णय छोड़ा गया है।

बीजेपी के उच्च स्तरीय सूत्र यह भी बताते हैं कि कोई अप्रत्याशित नाम भी नेता प्रतिपक्ष के तौर पर सामने लाया जा सकता है। जो विधानसभा चुनाव होने तक नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा ले और जिससे सीएम फेस को लेकर कोई मैसेज भी न जाए, क्योंकि पीएम मोदी के फेस पर ही विधानसभा चुनाव लड़ने की बीजेपी की तैयारी है।

बीजेपी विधायक दल की बैठक की शुरुआत में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को असम का राज्यपाल बनने पर भाजपा विधायक दल ने मिठाई खिलाकर बधाई दी और अभिनंदन किया। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कटारिया को केसरिया साफा पहनाया और राजेंद्र राठौड़ ने मिठाई खिलाई। वसुंधरा राजे ने भी तालियां बजवाकर कटारिया का अभिनन्दन किया।

जोगेश्वर गर्ग भी नेता प्रतिपक्ष पद की दौड़ में
जालौर से आने वाले विधायक, विधानसभा में बीजेपी के सचेतक और पूर्व मंत्री जोगेश्वर गर्ग भी नेता प्रतिपक्ष पद की दौड़ में हैं। वह दलित समाज से आते हैं और संघ पृष्ठभूमि से हैं। वह सीएम फेस की रेस में भी नहीं हैं। इसलिए पार्टी उन्हें भी इस पद के लिए मौका दे सकती है। अब नेता प्रतिपक्ष के लिए बीजेपी हाईकमान के निर्देशों के मुताबिक ही बीजेपी विधायक दल कोई निर्णय लेगा, ऐसा माना जा रहा है।