भाजपा नेता चारी ने कहा, देश में ‘टैक्स टेररिज्म’ का माहौल

687

नई दिल्ली। देश में अर्थव्यस्था की हालात लंबे वक्त से खराब है। हालांकि सरकार इस पर पर्दा डालने की कोशिश करती रही है। लेकिन अब भाजपा के अंदर से ही देश की अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे हैं।आरएसएस के वरिष्ठ स्वयंसेवक और भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शेषाद्रि चारी ने कहा है कि देश में ‘टैक्स टेररिज्म’ का माहौल है। इसके चलते कारोबारी परेशान हैं। अगर ऐसे में ही चलता रहा, तो अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएगी।

शेषाद्रि चारी ने ट्विटर यूजर के एक ट्वीट के जवाब में कहा कि हाल में कैफे डे के फाउंडर वीजी सिद्धार्थ पर टैक्स चोरी का आरोप लगाया गया था, जिससे परेशान होकर सिद्धार्थ ने आत्महत्या कर ली। चारी के मुताबिक सिद्धार्थ ने एडवांस टैक्स की पहली किस्त के तौर पर 46 करोड़ रुपए अदा किए थे। ऐसे में सिर्फ अनुमान के आधार पर टैक्स डिपार्टमेंट ने उनके 40 फीसदी शेयर अटैच कर लिए थे। उन्होंने टैक्स डिपार्टमेंट के इस कदम को बेवकूफी भरा करार दिया।

10 लाख लोगों की नौकरी जाने का खतरा
बता दें कि देश के ऑटो सेक्टर में मंदी का रुझान नजर आ रहा है। ऑटो कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ACMA के प्रेसीडेंट राम वेंकेटरमानी का कहना है कि वाहनों की बिक्री में गिरावट की वजह से प्रोडक्शन में करीब 15 से 20 प्रतिशत गिरावट दर्ज की गई है, जिसकी वजह से ऑटो पार्ट बनाने वाली कंपनियां की मुश्किलें बढ़ गई है। अगर ऐसा ही ट्रेंड आगे भी जारी रहता है, तो करीब 10 लाख लोगों की नौकरी जाने का खतरा है।