ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय के महाशिवरात्रि महोत्सव में सैंकड़ों लोगों ने भाग लिया

61

कोटा। तलवंडी स्थित हनुमान मंदिर परिसर में ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा महाशिवरात्रि महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। ब्रह्माकुमारीज आश्रम कोटा संभाग की प्रमुख ब्रह्माकुमारी उर्मिला दीदी ने बताया कि इस महाशिवरात्रि महोत्सव के मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने दीप प्रज्वलन एवं झंडा रोहण करके शुभारंभ किया। इस अवसर पर कई झांकियां भजन संध्या एवं रासलीला का आयोजन हुआ।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा जात पांत से ऊपर उठकर विश्व शांति का संदेश दिया जाता है और अंतर आत्मा व मन की शुद्धि के लिए मेडिटेशन, आध्यात्मिक संस्कार एवं भक्ति से अपना सामाजिक दायित्व निभाते हुए लोगों को मार्गदर्शन दिया जाता है।

ब्रह्माकुमारी उर्मिला दीदी ने बताया कि सामाजिक बुराइयां एवं परिवारों के विघटन को रोकने के लिए भक्ति, आध्यात्मिक चिंतन एवं मेडिटेशन के माध्यम से संस्था पूरे विश्व में मानव कल्याण और विश्व शांति की दिशा में कार्य कर रही है। इस अवसर पर शहर के प्रतिष्ठित गणमान्य एवं विशिष्ठ लोगों ने इस समारोह का भरपूर आनंद उठाया ।