बिजली खपत न होने पर लोड कम करवाकर अनावश्यक बिलों से बचें व्यवसायी: माहेश्वरी

0
529

कोटा। कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन द्वारा आज के एसोसिएशन कार्यालय में बिजली शंका समस्या समाधान शिविर का आयोजन किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने बताया कि इस शिविर में व्यापारियों एव हॉस्टल व्यवसायियों द्वारा अपनी समस्याओं को प्रस्तुत किया गया।

एसोसिएशन के महासचिव अनिल अग्रवाल ने बताया की सबसे ज्यादा शिकायतें हॉस्टल व्यवसायियों की रही। हॉस्टल व्यवसाई द्वारा लोड कम नहीं करवाने से उनके भारी बिल आ रहे हैं, जबकि खपत बहुत कम मात्रा में है। यह भी शिकायतें मिली कि कई व्यवसायियों द्वारा लोड कम करवाने के प्रार्थना पत्र देने के बावजूद लोड कम नहीं किया गया जिससे उनके पूरे लोड के बिल आ रहे हैं। हॉस्टल पूरी तरह से बंद पड़े हुए हैं।

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष गिर्राज मीणा एवं सदस्य नीरज वर्मा ने बताया कि कई व्यापारियों की शिकायतें पावर फैक्टर चार्ज, बिल जमा कराने के बाद भी पुराने बिलों में जुड़ कर आने एवं लॉक डाउन के दौरान दी गई पेनल्टी में पांच पर्सेंट की छूट नहीं मिलने को लेकर रही। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सभी व्यवसायियो की सभी समस्याओं को केडीईएल के कॉमर्शियल हेड रवि शुक्ला को अवगत करवाया। रवि शुक्ला ने सभी क्षेत्रीय कार्यालयों में समाधान करने की बात कही। साथ ही जो भी तकनीकी मसले हैं उनको संस्थाओं के साथ बैठकर हल कर दिया जाएगा।

महासचिव माहेश्वरी ने सभी हॉस्टल व्यवसाईयो एवं व्यापारियों से अपील की है कि जो व्यवसाय पूर्णतया lलॉकडाउन है। वह अपना लोड कम करवा लें। बिना वजह अधिक बिजली बिल देने से कोई फायदा नहीं। जिनका लोड ज्यादा है, वह कम करवा सकते हैं। बाद में लोड बढ़ाया जा सकता है। साथ ही पावर फैक्टर, पेनल्टी व अन्य विषयों को लेकर क्षेत्रीय कार्यालय में जाकर दुरस्थ करवाएं। जिससे अनावश्यक भार से बचा जा सके।