पोर्न स्टार की हजारों न्यूड सेल्फी और विडियो क्लिप लीक

0
6928

नई दिल्ली। ऑनलाइन डेटा लीक का एक बड़ा मामला सामने आया है, जिसमें हजारों फीमेल पॉर्न स्टार्स की न्यूड सेल्फी और विडियो लीक हो गए हैं। ये फोटो-विडियो पॉर्न वेबसाइट OnlyFans से लीक हुए हैं। हैकर्स ने इस वेबसाइट को हैक करके डैनिएला वेस्टब्रुक, बेक्स शाइनर, डैनिएली लॉयड और कैटी सालमन जैसी फेमस पॉर्न स्टार्स की न्यूड सेल्फी और विडियो को इंटरनेट पर शेयर कर दिया है।

यूजर्स को इस पॉर्न वेबसाइट पर अपने पसंदीदा पॉर्न स्टार्स के विडियो और फोटो देखने के लिए पैसे देने पड़ते हैं। हालांकि, इस लीक के बाद अब इन कॉन्टेंट को फ्री में ऐक्सेस किया जा रहा है।

वेबसाइट ने हैकिंग से किया इनकार
फोटो-विडियो लीक होने की खबर के सोशल मीडिया पर फैलते ही फैंस और पॉर्न स्टार्स को लगा कि यह हैकिंग के कारण हुआ है। इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि ओनली फैंस वेबसाइट ने किसी प्रकार की हैकिंग से इनकार कर दिया है। वेबसाइट का कहना है कि यूजर्स ने वेबसाइट से ज्यादा से ज्यादा कॉन्टेंट को चोरी कर उन्हें इंटरनेट हर जगह शेयर कर दिया है। इसी कारण अब इन पॉर्न स्टार्स के विडियो और फोटो इंटरनेट पर फ्री में उपलब्ध हो गए हैं। साइट से जुड़े एक अधिकारी स्टीव पिम ने ट्विटर पर कहा, ‘हमने वेबसाइट के हैक होने के दावों की जांच की है और इसमें हमें अपने सिस्टम में कोई गड़बड़ी नहीं मिली है।’

स्क्रीन रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर को माना जिम्मेदार
इस साइट से जुड़ी एक पॉर्न स्टार का कहना है कि कॉन्टेंट लीक के पीछे स्क्रीन रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर का हाथ है। इसके जरिए यूजर अपनी कंप्यूटर स्क्रीन के कॉन्टेंट को लोकल ड्राइव में सेव करके इंटरनेट पर कर सकते हैं।

800 हॉलिवुड फिल्मों जितना डेटा हुआ लीक
इस हफ्ते की शुरुआत में ही अलग-अलग फोरम और वेबसाइट्स पर इस वेबसाइट के कॉन्टेंट्स के लिंक दिखने लगे थे। इसमें वेबसाइट से चोरी हुए फोटो और विडियो का साइज 1.6TB था। यह साइज फुल एचडी फॉर्मैट में करीब 800 हॉलिवुड फिल्मों को स्टोर करने के लिए काफी है।

दुनिया भर में 3 करोड़ यूजर
ओनली फैंस एक पॉप्युलर पॉर्न कॉन्टेंट प्रोवाइडर है और माना जा रहा है कि इसके दुनिया भर में 3 करोड़ यूजर हैं। यह एक मेंबरशिप प्लैटफॉर्म हैं, जहां यूजर अपने फेवरिट पॉर्न स्टार के कॉन्टेंट को सब्सक्रिप्शन चार्ज देकर ऐक्सेस करते हैं। मंथली फीस की बात करें तो यह 5 डॉलर से शुरू होकर पॉर्न स्टार्स की डिमांड तक है। इस प्लैटफॉर्म पर यूजर्स पॉर्न स्टार्स को अलग से टिप भी देते हैं। हर सब्सक्रिप्शन का 80 प्रतिशत पॉर्न स्टार्स और 20 प्रतिशत ओनली फैंस वेबसाइट को जाता है।