पेट्रोल-डीजल पर टैक्स का ज्यादा हिस्सा राज्यों का, राज्य सरकारें दें राहत: शेखावत

477

जयपुर। पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ रही कीमतों पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि राज्य सरकारों को आमजन को राहत देने के लिए पहल करनी चाहिए। पेट्रोल-डीजल पर टैक्स का ज्यादा हिस्सा राज्यों से है। इसलिए पहले राज्य सरकार पहल करे, फिर हम करेंगे।

शेखावत ने शनिवार को भाजपा मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पड़ोसी मुल्कों के साथ संबंधों में आ रही खटास के आरोपों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि यूपीए के दस साल के शासन काल में देश की गरिमा और हितों के साथ समझौता किया गया। कांग्रेस की यह पुरानी नीति है, जिसे गहलोत भूल गए हैं।

गहलोत को पहले राहुल गांधी से पूछ लेना चाहिए था कि चाइना कम्यूनिस्ट पार्टी के साथ जो समझौता किया। देश के दुश्मन देशों की पॉलिटिकल पार्टी ने जो पैसा दिया वो कैसे मिला। नेहरू के काल में बारम्बार हमारी जमीन को आंख मूंदकर का गंवाया गया। मोदी के शासन में भारत की छवि मजबूत हुई है और पाकिस्तान, चीन जैसे पड़ोसी देशों को इससे दर्द उत्पन्न हुआ। अगर गहलोत को सहानुभूति है तो देश उन्हें माफ नहीं करेगा।

पाकिस्तान को एक बूंद पानी नहीं देंगे
पाकिस्तान को जा रहे पानी को लेकर शेखावत ने कहा ये सही है कि अब भी पाकिस्तान को भारत से पानी जा रहा है, लेकिन हमने इस पानी को रोकने की दिशा में काम शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ कहा है कि खून और पानी एक साथ नहीं बह सकते और हम उनके इस निर्देश पर काम शुरू कर चुके हैं।