पुराने कोटा के मुख्य बाजारों में बनेंगे सीसी रोड: कोटा व्यापार महासंघ

606

कोटा। नगर निगम के अधिक्षण अभियंता प्रेम शंकर शर्मा एवं अधिशासी अभियंता प्रशांत भारद्वाज ने प्रतिनिधि मंडल को बताया की हमें स्वायत्त शासन विभाग जयपुर से निर्देश मिल चुके है और जिसके टेंडर आमन्त्रित करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

जिसमे कैथूनीपोल से सूरजपोल, कैथूनीपोल से गढ़, कैथूनीपोल से श्रीपुरा सब्जीमण्डी तक, घंटाघर से विजय मार्केट से अग्रसेन बाजार पुरानी धानमण्डीगांधी चौक, हिन्दु धर्मशाला तक घंटाघर से बजाजखाना, बर्तन बाजार तक सीसी रोड़ का निर्माण एवं पानी के निकास को दुरस्थ करने का कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जायेगा।

इससे पहले कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर निगम के अधीक्षण अभियंता प्रेम शंकर शर्मा एवं अधिशासी अभियंता प्रशांत भारद्वाज के मिलकर पुराने कोटा शहर की जर्जर हो चुकी सडको के बारे मे अवगत कराया था।

महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने अधिकारी को बताया कि पुराने शहर जिसमें पुरानी धानमण्डी गाॅंधी चैक अग्रसेन बाजार, विजय मार्केट, शास्त्री मार्केट, सब्जीमण्डी, इन्द्रा मार्केट, श्रीपुरा, गंधी जी की पुल, पाटनपोल, नन्दग्राम, कैथूनीपोल, बजाजखाना, घंटाधर, एवं चौथ माता बाजार, आदि क्षेत्रो मे कई वर्षों से सडको की मरम्मत न होने के कारण पूरी तरह से जर्जर हो चुकी हैं इन क्षेत्रों मे यातायात के भारी दबाव के चलते दुर्घटनायें होती रहती है।

कोटा व्यापार महासंघ ने पिछले दिनों स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल को ज्ञापन देकर इन क्षेत्रो में सीसी. रोड़ बनाने एवं ड्रेनेज व्यवस्था को सही करने की मांग की थी। महासचिव माहेश्वरी ने मुख्य अभियंता भूपेन्द्र माथुर से फोन पर बात कर तुरन्त प्रभाव से इन कार्याे को शुरू कराने का आग्रह किया। मुख्य अभियंता ने कहा की सोमवार तक इसकी सभी प्रक्रियायें पूरी करके नए वर्ष में इन कार्याे को विधिवत शुरू कर दिया जायेगा।