पीपल्दा विधानसभा स्तरीय खेल महोत्सव का शुभारंभ आज स्पीकर बिरला करेंगे

66

कोटा। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर आयोजित कोटा-बूंदी खेल महोत्सव में पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र स्तरीय प्रतियोगिताएं रविवार से प्रारंभ होंगी। इटावा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तेजाजी ग्राउण्ड में स्पीकर बिरला शाम 4 बजे आयोजित कार्यक्रम में इसका शुभारंभ करेंगे।

संसदीय क्षेत्र में आयोजित किए जा रहे कोटा-बूंदी खेल महोत्सव का शुभारंभ 1 मई को हुआ था। इस दिन बूढ़ादीत ग्राम पंचायत में कबड्डी के मुकाबलों का आयोजन किया गया था। उसके बाद 8 जून तक पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र की 46 ग्राम पंचायतों और दो नगर पालिका क्षेत्रों में क्रिकेट, कबड्डी और रस्साकशी के मुकाबलों का आयोजन किया।

ग्राम पंचायत और निकाय स्तर की प्रतियोगिताओं के पूरा होने के बाद अब विधानसभा स्तर की प्रतियोगिता के लिए क्रिकेट में 49 टीमों ने पात्रता हासिल की है। इसके अलावा कबड्डी में 30 टीमें आपस में भिड़ेंगी जिनमें महिलाओं की तीन टीमें भी शामिल हैं। रस्साकशी में 28 टीमें आमने-सामने होंगी जिनमें महिलाओं की भी सात टीम हैं। उद्घाटन समारोह में क्रिकेट का मुकाबला खेला जाएगा।

श्रमवीरों को भेंट करेंगे शीतल छांव
कोटा-बूंदी खेल महोत्सव के शुभारंभ से पहले स्पीकर बिरला इटावा और सुल्तानपुर क्षेत्र में शीतल छांव का भी शुभारंभ करेंगे। इसके तहत सड़क किनारे बैठकर व्यापार करने वाले छोटे दुकानदारों को धूप से बचने के लिए छाते भेंट किए जाएंगे।

कैंप कार्यालय में सुनी जनसमस्याएं
कोटा। संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय प्रवास पर आए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला शनिवार को लोक सभा कैम्प कार्यालय में आमजन से मिले। उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और उनके समाधान का प्रयास किया। बिरला ने विकास कार्यों को लेकर आमजन की आशाओं और अपेक्षाओं को भी जाना। लोक सभा कैंप कार्यालय में बिरला से मिलने के लिए दिन भर लोगों का तांता लगा रहा। शहरी क्षेत्रों के साथ संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों से भी लोग बिरला को अपनी परेशानियां बताने पहुंचे। इनमें उपचार की आस से आए लोग भी शामिल रहे।