पीएम मोदी पर टिप्पणी कर खेड़ा ने कर दिया बखेड़ा, कांग्रेस पर आई मुसीबत

0
96

नई दिल्ली। तो क्या कांग्रेस नेता पवन खेड़ा पार्टी के लिए दूसरे मणिशंकर अय्यर साबित हो रहे हैं? दरअसल, ये सवाल इसलिए भी उठ रहा है कि अय्यर के एक चायवाले बयान ने लोकसभा चुनाव की फिजा ही बदल डाली थी। अब तो खेड़ा ने सीधे-सीधे पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उनके पिता को लेकर ऐसा बयान दे दिया है जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस नेता पर हल्ला बोल दिया है।

कांग्रेस के मीडिया एवं पब्लिसिटी विभाग के अध्यक्ष खेड़ा के बयान के बाद उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश में मुकदमा भी दर्ज हो गया है। इधर, खेड़ा के बयान को बीजेपी ने लपक लिया है। पार्टी ने इसे पीएम मोदी का अपमान बताया है। गृह मंत्री अमित शाह से लेकर असम के सीएम हेमंत विस्वा शर्मा ने कांग्रेस नेता पर हमला कर दिया है।

क्या कहा था पवन खेड़ा ने: पवन खेड़ा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के पिता पर कमेंट किया था। उन्होंने कहा था कि वो जाने हमारा क्या मतलब। हम स्पष्ट बात कर रहे हैं जेपीसी। हम कह रहे हैं कि संसद में आप चर्चा से क्यों भागते हो। हम कह रहे हैं कि जेपीसी की मांग से आप क्यों डरते हो। जब नरसिम्हा राव जेपीसी बना सकते थे, जब अटल बिहारी वाजपेयी जेपीसी बैठा सकते थे। तो नरेंद्र गौतम दास, सॉरी दामोदर दास मोदी को क्या प्रॉब्लम है। फिर वो पूछते हैं कि गौतम दास है या दामोदर दास, साथ में बैठे शख्स ने कहा कि दामोदर दास तो उन्होंने भी दामोदर दास कहा। इसके बाद कुछ देर रुककर खेड़ा ने कहा कि नाम दामोदरदास है, काम गौतम दास है और इसके बाद पवन खेड़ा हंसने लगे।

खेड़ा ने कर दिया बंटाधार: वैसे भी राजनीति को टाइमिंग का खेल कहा जाता है। किसी मुद्दे को कैसे भुनाना है इसे बीजेपी बखूबी जानती है। इस वक्त पूर्वोत्तर में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार चल रहा है। ऐसे में खेड़ा का पीएम मोदी के पिता पर दिया गया बयान कहीं गले की हड्डी ने बन जाए। हालांकि खेड़ा अपने बयान पर फिलहाल माफी मांगते नहीं दिख रहे हैं। उनके बयान पर हंगामा मचने के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘जब देश के पहले प्रधानमंत्री का और हमारे पूर्वजों का अपमान आप लोग करते हैं, तब तो नार्थ ब्लॉक के HMV साहब कुछ नहीं बोलते। हमने तो प्रधानमंत्री के पिता का कोई अपमान भी नहीं किया, ना हमारी ऐसे संस्कार हैं।’