पार्श्वगायिका अनुराधा पौडवाल की राजनीतिक पारी की शुरुआत, भाजपा में हुईं शामिल

34

नई दिल्ली। Anuradha Paudwal joins BJP: मशहूर पार्श्वगायिका अनुराधा पौडवाल की आज राजनीतिक पारी की शुरुआत हुई। अनुराधा आज भाजपा में शामिल हो गईं। नई दिल्ली में उन्होंने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ली।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा का सनातन से कनेक्शन है और पार्टी में शामिल होना उनके लिए सौभाग्य की बात है। बता दें कि अनुराधा पौडवाल ने यह फैसला तब लिया है जब कि आज ही चुनाव आयोग लोकसभा इलेक्शन की तारीखों का ऐलान करने जा रहा है। ऐसे में उनके इस फैसले कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि अनुराधा पौडवाल को भाजपा स्टार प्रचारकों में शामिल कर सकती है।

पौडवाल ने कहा, मुझे बहुत ही खुशी है कि मैं आज उस पार्टी में शामिल हो रही हूं जिसका सनातन से गहरा नाता है। मैंने फिल्म इंडस्ट्री में गाने के बाद भक्ति गीत गाए हैं। जब मैंने देखा कि 35 साल से गंगा की आरती होती है। रामलला की स्थापना के वक्त भी 5 मिनट गाने का मौका मिला। मुझे लगता है कि मैं सही जगह पर हूं और यह मेरा सौभाग्य है। उन्होंने कहा, हमारे आदर्श एक ही हैं। इसलिए मुझे भाजपा में शामिल होकर अच्छा लग रहा है।

27 अक्टूबर 1954 को मुंबई में जन्मीं अनुराधा पौडवाल ने फिल्मी दुनिया में अपना लोहा मनवाया और इसके बाद उन्होंने फिल्मों से संन्यास लेकर भजन गाना शुरू किया।90 के दशक में अनुराधा पौडवाल की गायिकी चरम पर थी। फिल्मों में गायिकी की शुरुआत उन्होंने 1973 में अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी (बच्चन) की फिल्म अभिमान से की थी। कई फिल्मों के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुके हैं।

उन्होंने 8 हजार से ज्यादा गाने और भजन गाए हैं। उनकी शादी अरुण पौडवाल से हुई थी जो कि एसडी बर्मन के असिस्टेंट हुआ करते थे। 1991 में उनका निधन हो गया था। अनुराधा पौडवाल के बेटे की कुछ समय पहले मौत हो गई थी।