पंतग संग महिलाओं ने किया कैटवॉक, कार्टून कलाकार परेड का भी हुआ आयोजन

0
77

कोटा। शहर की अक्षम व आर्थिक रूप से पिछड़ी महिलाओं को मदद व उन्हें सम्बल देने के उद्देश्य से तलवंडी रोड स्थित जाट समाज भवन में बच्चों और महिलाओं के लिए कॉर्निवल जेएसजी संगिनी आयोजित किया गया।

अध्यक्ष विधि जैन ने बताया कि मेले का उद्घाटन समाज सेवी प्रेरणा जैन ने किया। इस अवसर पर जेएसजी इंटरनेशनल फाउण्डेशन वाइस चैयरमेन मनीष जैन, फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष अनिल काला, फेडरेशन के राष्ट्रीय अति.महासचिव जेके जैन, सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष निशा जैन वेद सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे।

क्लब सचिव रश्मि जैन ने बताया कि लाइव म्यूजिक, डांस शो, मैजिक शो, पतंग के साथ रैम्प वॉक, कार्टून अदाकारों की परेड समेत कई खेलो का आयोजन किया गया। प्रो.एडवाइजर स्मिता पाटनी ने बताया कि संगिनी के इस मेले का उद्देश्य महिला सशाक्तिकरण को बढावा देना है। महिलाओं को आर्थिक रूप से सम्बल देने के लिए इस मेले का आयोजन किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस मेले से होने वाली आय को महिलाओं को स्वरोजगार प्रारंभ करने के लिए किया जाएगा। महिलाओं को सिलाई मशीन व आटा चक्की सहित कई प्रकार के स्वरोजगार में जेसीजी संगिनी मददगार बनेगी। मेले में महिलाओं के स्वरोजगार को बढावा देने के लिए स्टॉल भी लगाई गई। रेम्प शो को जज गरिमा चौहान व रिचा विजय ने महिलाओ को उनकी प्रदर्शन के अनुसार अंक दिए और विजताओं को आकर्षक पुरस्कार भी दिए गए।

काईट संग रेम्प वॉक
अध्यक्ष विधि जैन ने बताया कि कॉर्निवल का आकर्षण काईट के साथ रेम्प वॉक रहा। महिलाएं घर से पंतगो को सजाकर लाई थी और रेंप पर महिलाओं ने पतंग के साथ अदाकारी करते हुए वॉक किया।कार्टून कलाकरों की परेड का बच्चों ने जमकर लुफ्त उठाया।