नेस्टअवे ने किया कोटा में होम रेंटल सेवाओं का विस्तार

0
247

कोटा। Home Rental Services: देश के प्रमुख एजुकेशन हब कोटा में होम रेंटल कंपनी नेस्टअवे टेक्नोलॉजीज (Nestaway Technologies) ने अपनी सेवाओं की पेशकश की है। नेस्टअवे का उद्देश्य उन छात्रों को साफ और सुरक्षित घर प्रदान करना है जो पढ़ाई करने और उच्च शिक्षा के लिए कोचिंग लेने अपने घर से दूर दूसरे शहरों में जाते हैं। नेस्टअवे छात्रों और शहर में दूसरे समूहों को बिना किसी डिपॉजिट के घर उपलब्ध कराएगी। कंपनी ने कोरोना के बावजूद सात शहरों में सफलतापूर्वक अपना विस्तार किया है।

छात्र उच्च शिक्षा लेने और किसी विषय में विशेषज्ञता हासिल करने के लिए दूसरे शहरों में जाते हैं, लेकिन उन्हें रहने के लिए अच्छे और सुविधाओं से भरपूर घर नहीं मिल पाते। अच्छे घरों की तलाश करना खासतौर से छात्रों के समूहों के लिए बहुत ही मुश्किल काम है। नेस्टअवे का उद्देश्य अपने आसानी से इस्तेमाल किए जाने वाले होम रेंटल पोर्टल और ऐप की मदद से छात्रों के लिए घर खोजने का काम आसान बनाना है।

कंपनी का मौजूदा विस्तार देश के प्रमुख शहरों के अलावा दूसरे शहरों में कंपनी की मौजूदगी बढ़ाने की विस्तृत रणनीति का अंग है। कंपनी बिना किसी डिपॉजिट के किरायेदारों को अच्छे घर दिलाने और मकानमालिकों को किरायेदारों का सत्यापित विवरण प्रदान करने का काम जारी रखेगी। इससे होम रेंटल मार्केट में छात्रों को अच्छे और बेहतर घर प्रदान करने जैसे मुख्य समस्याओं का समाधान होगा।

कंपनी से पिछले 2 महीनों में 300 से ज्य़ादा मकानमालिकों ने इस संबंध में पूछताछ की है। इसके अलावा 500 से ज्यादा किरायेदारों ने कोटा में घर की बुकिंग कराने के लिए कंपनी की सेवाएं लेने में दिलचस्पी दिखाई है। इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा गए छात्रों के बीच अच्छे और बेहतर घर की ज्यादा मांग है। कोटा में मकानों के किराए काफी असंगठित है, जिसे लेकर अक्सर तरह-तरह के विवाद सामने आते हैं।

इस बड़े अवसर का लाभ उठाने के लिए नेस्टअवे ने इस बाजार में प्रवेश किया है, ताकि मकान मालिकों को विश्वसनीय, भरोसेभंद और पूर्ण सत्यापित विवरण के साथ किराएदार प्रदान किए जा सकें। नेस्टअवे टेक्नोलॉजीज के संस्थापक अमरेंद्र साहू ने कहा कंपनी बिना किसी परेशानी और भेदभाव के शहर में बहुत से समूहों को अच्छे और बेहतर आवास प्रदान करने का प्रयास कर रही है। कंपनी बेहतरीन सेवाएं और रहने के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस घर मुहैया करा अपने उपभोक्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करती रहेंगी।