निखिल की हत्या पर व्यापार महासंघ ने जताया आक्रोश, तीन आरोपी गिरफ्तार

648

कोटा। युवा व्यापारी निखिल टेकवानी की हत्या के मामले में मंगलवार को पुलिस ने तीन जनों को गिरफ्तार किया है। वहीं कोटा व्यापार महासंघ ने इस जघन्य हत्या पर गहरा आक्रोश जताया है। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से शहर में बढ़ रहे अपराधों को तुरंत अंकुश लगाने के लिए कानून व्यवस्था की समीक्षा करने की मांग है। उन्होंने कहा कि इस अपराध को जिस तरह से अंजाम दिया है वह मानवता के लिए काला धब्बा है। उन्होंने हत्याकाण्ड मे लिप्त अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

कोटा व्यापार महासंघ ने आज जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ एवं आईजी, एसपी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से भेंट कर शहर में हो रही अपराधिक घटनाओं पर तुरंत प्रभाव से रोके जाने की अपील की है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से इस तरह का जघन्य हत्याकांड के के पीछे का खुलासा करने की मांग की है। महासंघ के महासचिव माहेश्वरी ने बताया कि वे स्वयं इस दर्दनाक घटना से विचलित हो गए हैं। इससे पहले कोटा व्यापार महासंघ ने इस घटना को लेकर पुलिस प्रशासन को अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार नहीं करने पर कोटा बंद करने की चेतावनी दी थी।

तीन आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने इस मामले में महेश मीणा, आयुष मीणा व अजय चौधरी नामक युवकों को गिरफ्तार किया है। तीनों बदमाशों ने मृतक निखिल की लग्जरी कार को आग के हवाले कर जला दिया है। मृतक के परिजनों के आरोपों के मुताबिक हत्या निखिल के साथ लूट की नीयत से की गई है। निखिल से हत्या के पूर्व करीब 5 लाख रुपये की लूट की गई।

शव की ऐसे हुई शिनाख्त
ज्ञातव्य है कि 13 अगस्त को सिंधी कॉलोनी निवासी निखिल टेकवानी मोबाइल फोन की डिलीवरी देने के लिए घर से निकला था। देर रात तक घर नहीं लौटा तो परिवार को कुछ अनहोनी की आशंका हुई। पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बाद सोमवार शाम को चरवाहा की सूचना पर पुलिस को दाढ़देवी जंगल में अधजला शव मिला। परिजनों ने कपड़ों से निखिल होने की पहचान की। गाड़ी के नंबरों का मिलान किया गया, तो वह कार निखिल टेकवानी की निकली, जो पूरी तरह से जली हुई थी।

सिंधी समाज में आक्रोश, 3 घंटे बाजार रखा बंद
इस पूरे घटनाक्रम को लेकर मंगलवार को मोबाइल व्यवसायइयों व सिंधी समाज ने आक्रोश जताया। साथ ही धरना प्रदर्शन भी किया। इसी क्रम में गुमानपुरा घोड़े वाले चौराहे के बीच के मोबाइल मार्केट को बंद रखा गया। साथ ही सिंधी समाज के लोगों ने अपनी दुकानें भी बंद रखी। घटनाक्रम की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन धरना स्थल पर पहुंचे। व्यापारियों से समझाइश की और हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

निखिल के हत्यारों को फांसी देने की मांग
जनरल मर्चेंट एसोसिएशन ने युवा व्यापारी निखिल के हत्यारों को फांसी देने की मांग की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन एव महामंत्री रमेश आहूजा ने कहा कि निखिल हत्या कांड से व्यापारीगण अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं|