नई बुलेट 350 अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
96

नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने आखिरकार नई बुलेट 350 की लॉन्च डेट बता दी है। नई बुलेट 350 को एक साल से ज्यादा समय से रोड पर टेस्टिंग करते हुए देखा जा चुका है। टेस्टिंग के दौरान इसके कई स्पाई शॉट्स सामने भी आए हैं। बुलेट बाइक का सबसे पुराना और सबसे प्रतिष्ठित मॉडल 30 अगस्त को अपनी नेक्स्ट जेनरेशन में एंट्री करने वाला है।

इंजन: नई बुलेट में सबसे बड़ा बदलाव नए 349cc J-प्लेटफॉर्म इंजन होगा। यह मोटर पहले से ही मौजूदा क्लासिक 350, हंटर 350 और उल्का 350 में मिलता है। इसे 20.2hp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़े जाने की संभावना है।

इलेक्ट्रिक स्टार्टर : बुलेट को वर्तमान में अधिक किफायती किक-स्टार्ट-ओनली वैरिएंट के साथ-साथ इलेक्ट्रिक स्टार्टर वाले महंगे वैरिएंट में पेश किया गया है। नए अपडेट के बाद पहले वाले को अब पेश नहीं किया जाएगा। नया इंजन मिलने के बाद बुलेट को 346cc UCE इंजन नहीं मिलेगा, जिसने 2010 में रॉयल एनफील्ड को अलग पहचान दिलाई थी

चेसिस: अपडेटेड बुलेट वर्तमान क्लासिक 350 के साथ लगभग सबकुछ शेयर करेगी। इसलिए एक रेगुलर टेलीस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एबजॉर्बर के साथ एक डबल डाउनट्यूब फ्रेम की उम्मीद की जा सकती है। व्हील और टायर का साइज भी क्लासिक के समान होना चाहिए।

टेल-लैंप का डिजाइन: क्लासिक के मुकाबले अंतर की बात करें तो ये सीट, हेडलाइट और टेल-लैंप जैसे पार्ट्स में तक ही सीमित होंगे। क्लासिक में स्प्लिट सीटें हैं, वहीं बुलेट में सिंगल-पीस सीट मिलेगी, जैसा कि वर्तमान में है। क्लासिक की हेडलाइट पर लगा हुड बुलेट तक नहीं पहुंचेगा और टेल-लैंप का डिजाइन भी संभवतः अलग होगा।

रियर ड्रम ब्रेक:अब तक बुलेट के सभी वैरिएंट में केवल रियर ड्रम ब्रेक की पेशकश की गई है। हालांकि, क्लासिक और अधिक किफायती हंटर 350 में उनके उच्च वैरिएंट पर रियर डिस्क ब्रेक मिलते हैं और इसलिए शायद यह बुलेट में भी आ सकता है। अगर ऐसा होता है, तो इसका मतलब यह होगा कि बुलेट को पहली बार डुअल-चैनल एबीएस मिलेगा।

कीमत: अपडेटेड बुलेट की कीमत हंटर और क्लासिक की कीमत के बीच होगी। यह देखना अभी बाकी है कि रॉयल एनफील्ड इस गैप में अपडेटेड बुलेट को कहां रखेगी।