‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए यह क्या बोल गए करण जौहर, जानिए

278

मुंबई। विवेक अग्निहोत्री (Vivel Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को लेकर अब तक कई सिलेब्स अपना रिएक्शन दे चुके हैं, अब फिल्ममेकर करण जौहर (Karan Johar) ने भी इसकी तारीफ की है। उन्होंने इसे फिल्म नहीं, बल्कि एक ‘मूवमेंट’ (Karan Johan Reaction On The Kashmir Files) बताया। साथ ही कहा कि ये बहुत कुछ सिखाती है और इसे जरूर देखें।

सिनेमा और राइटिंग के बारे में बात करते हुए करण जौहर ने Galatta Plus से कहा, ‘द कश्मीर फाइल्स कई अन्य फिल्मों की तरह बड़े बजट में नहीं बनी है, लेकिन ये शायद भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी हिट होने वाली कॉस्ट प्रॉफिट मूवी है। मैंने बॉक्स ऑफिस इंडिया पर पढ़ा था और उनके मुताबिक ‘जय संतोषी मां’ के बाद से 1975 से ऐसा मूवमेंट देखने को नहीं मिला था।’

फिल्म मेकर ने आगे कहा कि आने वाले फिल्म निर्माताओं को इससे सीख लेनी चाहिए। वो बोले, ‘आपको ये स्वीकार करना होगा कि कुछ ऐसा है, जो देश से जड़ से जुड़ा है और आपको इसे देखना होगा। इससे सीखने के लिए देखो। ये आंदोलन है। ये एक फिल्म नहीं, एक मूवमेंट है।’

कई बॉलिवुड सिलेब्स ने सराहा
इस फिल्म को कंगना रनौत और अभिषेक बच्चन सहित कई बॉलिवुड सिलेब्स ने सराहा है। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी समर्थन दिया है, जिन्होंने इसे एक ‘महत्वपूर्ण फिल्म’ कहा है।

बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई
‘द कश्मीर फाइल्स’ को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म 11 मार्च को थियेटर्स में रिलीज हुई थी। इसे बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली और करीब 250 करोड़ का बिजनेस किया, जबकि फिल्म का बजट महज 15 करोड़ रुपये था। इसने अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’, आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को कड़ी टक्कर दी और एसएस राजामौली की ‘RRR’ के सामने भी बिजनस कर रही है।