एलन का दावा, दो लाख क्लासरूम स्टूडेंट्स के साथ बना देश का सबसे बड़ा संस्थान

1738

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट दो लाख क्लासरूम स्टूडेंट्स के साथ देश का सबसे बड़ा कोचिंग संस्थान बन गया है। क्लासरूम स्टूडेंट्स के अतिरिक्त 43 हजार से अधिक स्टूडेंट्स दूरस्थ शिक्षा से तथा ऑनलाइन टेस्ट सीरिज से 32 हजार से अधिक स्टूडेंट्स जुड़े हैं। इसका दावा एलन मैनेजमेंट ने किया है। इंस्टीट्यूट ने इसे एक और बड़ी उपलब्धि बताया है।

संस्था के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने दो लाख स्टूडेंट्स के संकल्प को पूरा किया है। वर्ष 2008 में जब यह संकल्प लिया था, तब संस्थान में 12 हजार स्टूडेंट्स थे। इसके बाद एलन परिवार से जुड़े हर सदस्य इस संकल्प को सिद्ध करने में जुट गए। संस्थान की मेहनत, अभिभावकों के विश्वास और स्टूडेंट्स के साथ का यह प्रमाण है।

माहेश्वरी ने कहा कि 18 अप्रेल 1988 को 8 स्टूडेंट्स से शुरू हुआ एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट आज देशवासियों के सहयोग से इस मुकाम पर पहुंच गया है। उन्होंने दावा किया कि देश में सर्वाधिक क्लासरूम स्टूडेंट्स के साथ संभवतः सबसे बड़ा संस्थान है। यही नहीं एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के कोटा सेंटर पर एक लाख से अधिक क्लासरूम स्टूडेंट्स अध्ययनरत हैं।

एलन में 9765 सदस्यों को रोजगार
माहेश्वरी ने कहा कि एलन परिवार वर्तमान में पूरे भारतवर्ष में इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए स्टूडेंट्स को तैयार कर रहा है। वर्तमान में देश के 12 राज्यों में 25 स्टडी सेंटर्स पर 119 कैम्पस में दो लाख क्लासरूम स्टूडेंट्स अध्ययनरत हैं। वर्तमान में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट परिवार में 9765 सदस्य कार्यरत हैं।

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है उपलब्धि
उल्लेखनीय है कि इससे पहले वर्ष 2014 में लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड द्वारा एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट को 66504 स्टूडेंट्स प्रवेशित होने पर एक संस्थान में एक शहर में सबसे अधिक स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन होने के रिकॉर्ड का खिताब दिया था। देश में सबसे श्रेष्ठ परिणाम देते हुए वर्ष 2019 में देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-एडवांस्ड में एलन के कार्तिकेय गुप्ता तथा देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में एलन के नलिन खंडेलवाल आल इंडिया रैंक-1 प्राप्त की।