दिवाली से पहले कोटा से पटना के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

    0
    1603

    कोटा। त्यौहारी सीजन में यात्रियों की ट्रेनों की भीड़भाड़ को देखते हुए कोटा रेल प्रशासन ने कोटा से पटना के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इस ट्रेन को वाया रुठियाई होकर चलाया जाएगा। देशभर के विभिन्न राज्यों से कोटा में स्टूडेंट्स कोचिंग करने आते हैं। उनके माता-पिता भी उनके पास आते-जाते रहते हैं।

    त्यौहार पर वे घर जाना चाहते हैं, जो समय पर घर जाने का प्लान बनाकर पहले ही ट्रेनों में आरक्षण करवा लेते हैं। उन्हें तो कन्फर्म बर्थ मिल जाती है, लेकिन अचानक यात्रा करने की तैयारी करने वालों को ट्रेनों में त्यौहार के समय कन्फर्म बर्थ मिलना मुश्किल होता है। सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश ने बताया कि दीवाली को देखते हुए रेल प्रशासन ने बिहार, पटना की तरफ जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

    ट्रेन को वाया रुठियाई होकर चलाई जाने की योजना है। क्योंकि यूपी व बिहार की ट्रेनें वाया बयाना, आगरा व मथुरा होकर पहले से नियमित रूप से चल रही हैं। यूपी व बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए बांद्रा-गोरखपुर, बांद्रा-मुजफ्फर व कोटा-पटना, बांद्रा-गाजीपुर ट्रेनें चल रही हैं। लेकिन अवध एक्सप्रेस हमेशा फुल रहने वाली ट्रेन हैं।