तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा कल से, अभ्यर्थियाें काे एक घंटे पहले तक एंट्री

171

कोटा। राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बाेर्ड की ओर से आयोजित तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा काेटा में 25 और 26 फरवरी काे आयाेजित की जाएगी। परीक्षा में 63 हजार से अधिक अभ्यर्थियाें शामिल हाेंगे। परीक्षा दाे पारियाें में हाेगी।

सुबह की पारी 9.30 से 12.00 और दाेपहर की पारी शाम काे 03.00 बजे से शाम 5.30 तक हाेगी, लेेकिन अभ्यर्थियाें काे एक घंटे पहले तक एंट्री दी जाएगी। इसके बाद गेट बंद कर दिए जाएंगे। साथ ही पेपर लीक की घटनाओं के चलते हर सेंटर में दाे वीडियाेग्राफी कैमरे लगेंगे। जबकि, एंट्री के समय मेट डिटेक्टर से जांच हाेगी।

ई-प्रवेश पत्र जरूरी: परीक्षा केन्द्र पर अपना प्रोविजनल ई-प्रवेश पत्र एक मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र के ताैर पर मतदाता पहचान-पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि में से कोई एक उपस्थिति पत्रक पर चस्पा करने के लिए 2.5cmx2.5cm साइज के नवीनतम रंगीन फोटो एवं नीले रंग की स्याही का एक पारदर्शी बाल पैन साथ लेकर आना है। किसी भी प्रकार की घड़ी पहनकर प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। पारदर्शी बॉल पैन के अलावा पैन, पानी की बोतल आदि नहीं ले जा सकेंगे।

लेवल-1 में केवल 17 हजार 568 अभ्यर्थी: परीक्षा सेंटर इस बार शहर में बनाए गए है। निजी स्कूलाें में सभी सरकारी कार्मिक लगाएं है। साथ ही कोटा संभाग के अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हाे रहे है। दाे दिन 63 हजार 166 अभ्यर्थी है। इसमें से 17 हजार 568 अभ्यर्थी 25 फरवरी काे सुबह की पारी में लेवल-1 में शामिल हाेंगे।​​​​​​​