जेईई मेन सेशन-2 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख के दो दिन और शेष

136

नई दिल्ली। Jee Main session 2: जेईई-मेन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 मार्च है। अभी तक जिन्होंने इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वो 12 मार्च से पहले आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले जेईई मेन का पहला चरण समाप्त हो चुका है। इसके नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं।

अब जेईई मेन 2023 के अप्रैल सेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। बीई, बीटेक के साथ-साथ बीआर्क की 2023 अप्रैल सत्र की परीक्षा 6, 8, 10, 11 और 12 अप्रैल को आयोजित होगी। परीक्षा के एग्जाम सिटी डिटेल्स पहले जारी होंगे और उसके बाद जल्द एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इनकी सूचना बाद में जेईई मेन वेबसाइट पर अपडेट कर दी जाएगी।

अगर स्टूडेंट्स ने सेशन-1 के लिए आवेदन नहीं किया था, तो अब उन्हें दोबारा से आवेदन करना होगा। जिन स्टूडेंट्स ने सेशन-1 में रजिस्ट्रेशन कराया था, उन्हें फिर से रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। जेईई मेन 2023 के लिए पास होने वाले उम्मीदवार जेईई एडवांस्ड 2023 में शामिल हो सकेंगे, जो देश के आईआईटी और अन्य कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाएगा। जेईई एडवांस्ड 2023 का आयोजन 4 जून को किया जाएगा और आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल से शुरू होगी।