जीप कंपास अब डीजल में ही आएगी, पेट्रोल वेरिएंट किया बंद

0
76

नई दिल्ली। Jeep Compass: जीप इंडिया ने कंपास के पेट्रोल वेरिएंट को बंद कर दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस वेरिएंट को बंद कर दिया है और भविष्य में किसी अन्य वेरिएंट के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी है।

अब जीप कंपास को खरीदने के लिए आपके पास केवल डीजल ऑफ्शन होगा। आइये जानते हैं इस ऑफ-रोडिंग एसयूवी की खासियतों के बारे में। डिटेल्स बताने से पहले आपको बता दें, ये गाड़ी इंडियन मार्केट में टाटा हैरियर को कड़ी टक्कर देती है।

इंजन: पेट्रोल वर्जन हटाने के बाद अब जीप कंपास में केवल 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता था, जो 160 बीएचपी की मैक्सिमम पॉवर और 250 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा जाता था। जीप ने कंपास के पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट को पिछले साल दिसंबर में बंद कर दिया था और अब पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट भी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।

जीप जूनियर: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जीप इन दिनों एक नई SUV पर भी काम कर रही है, इसे Jeeepster नाम दिया जा सकता है। इस ऑल-न्यू SUV को साल 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। जीप की इस गाड़ी को प्रोजेक्ट 516 या जीप जूनियर भी कहा जा रहा है, क्योंकि यह पोर्टफोलियों में सबसे छोटे मॉडल के रूप में आ रही है। साथ ही बी सेगमेंट में यह एसयूवी जीप के लाइन-अप में रेनेगेड के नीचे स्थित होगी। हालांकि कंपनी की ओर से इसपर कोई भी ऑफिसियल जानकारी नहीं मिली है।