जयपुर में लगे ‘मोहन भागवत माफी मांगें’ के पोस्टर, जानिए क्या है मामला

150

जयपुर। राजधानी जयपुर के कई इलाकों में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के विरोध में पोस्टर लगाए गए हैं। चौराहों और दुकानों में ये बैनर देखने को मिल रहे हैं। इन पोस्टरों में मोहन भागवत को अपने बयान पर माफी मांगने को कहा गया है।

पोस्टर में भागवत की फोटो के साथ उनके दिए बयान को दर्शाया गया है। साथ ही मोहन भागवत पर ब्राह्मण समाज को अपमानित करने का आरोप लगाया गया है। ये पोस्टर किसने और किसकी तरफ से लगाए गए हैं, इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है।

जानकारी के अनुसार बीती रात में किसी ने शहर के चौराहों और दुकानों पर मोहन भागवत माफी मांगें नाम से पोस्टर और बैनर लगा दिए। बता दें कि मोहन भागवत ने पिछले दिनों जाति को लेकर ब्राह्मणों के खिलाफ बयानबाजी की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘जाति भगवान ने नहीं ब्राह्मणों ने बनाई’ है।

इसके बाद से ही भागवत लोगों के निशाने पर आ गए हैं। इसी के चलते लोगों ने ब्राह्मणों पर दिए गए बयान का विरोध जताते हुए मोहन भागवत पर ब्राह्मणों का अपमान करने का आरोप लगाया है। इसी क्रम में पोस्टर के माध्यम से भागवत क माफी मांगने को कहा गया है।

इन पोस्टरों पर एक तरफ मोहन भागवत की तरफ से दिया गया बयान ‘जाति भगवान ने नहीं ब्राह्मणों ने बनाई है’ लिखा हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ यह भी लिखा हुआ है ब्राह्मण समाज को अपमानित करने पर मोहन भागवत माफी मांगें।

यह पोस्टर राजधानी जयपुर के अलग-अलग इलाकों में नजर आ रहे हैं। पोस्टरों को लेकर शहर में काफी चर्चाएं भी चल रही हैं। हालांकि यह पोस्टर किसकी तरफ से लगाए गए हैं, इस बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। पोस्टर के नीचे ‘सर्व समाज एकता मंच’ लिखा हुआ है।