जन्मदिन विशेष: सिंगर ने जब कर दिया था माधुरी का रिश्ता रिजेक्ट

1174

मुंबई। माधुरी दीक्षित ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी बेहद खास जगह बनाई है। यह मुकाम उन्हें यूं ही हासिल नहीं हुआ बल्कि माधुरी ने काफी मेहनत की है। माधुरी दीक्षित के माता-पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे। उन्हें बचपन से ही डांस का काफी शौक था। धीरे-धीरे माधुरी का ऐक्टिंग की ओर रुझान होने लगा लेकिन उनके पैरंट्स उनकी शादी करवाना चाहते थे। माधुरी दीक्षित भले ही फिल्मों में कम दिखाई दे रही हों लेकिन लोग उनके आज भी दीवाने हैं। उनके जन्मदिन (15 मई) जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

सिंगर सुरेश वाडकर के घर भेजा रिश्ता
माधुरी के पैरंट्स उनके लिए लड़का ढूंढ़ने लगे। काफी मशक्कत के बाद माधुरी के पैरंट्स को सिंगर सुरेश वाडकर उनके लिए जंचे। सुरेश ने उस वक्त सिंगिंग में करियर शुरू ही किया था। हालांकि सुरेश माधुरी से 12 साल बड़े थे। सुरेश ने यह कहकर शादी करने से मना कर दिया कि लड़की बहुत दुबली-पतली है। यह रिश्ता न हो पाने से माधुरी के पिता थोड़े दुखी हुए लेकिन माधुरी के लिए बॉलिवुड का रास्ता खुल गया।

कुछ साल बाद किया डेब्यू
कुछ साल बाद 1984 में माधुरी दीक्षित ने ‘अबोध’ फिल्म से डेब्यू किया। इसके बाद माधुरी ने मुड़कर नहीं देखा। फिल्म ‘तेजाब’ के बाद वह लोगों के दिलों पर छा गईं। उन्होंने बेहतरीन ऐक्ट्रेस ही नहीं बल्कि पर्फेक्ट डांसर के रूप में पहचान बनाई।

1999 में हुई शादी
माधुरी दीक्षित ने की शादी 1999 में लॉस ऐंजिलिस में रहने वाले श्रीराम माधव नेने से हुई। डॉक्टर नेने पेशे से सर्जन हैं। माधुरी और डॉक्टर नेने दो बेटों के पैरंट्स हैं।