गैलेक्सी नोट 10 दो नए कलर वेरियंट्स के साथ लॉन्च

0
843

नई दिल्ली। दिग्गज स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने अपने स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 10 को दो नए कलर ऑप्शन में पेश किया है। यह फोन औरा पिंक और औरा रेड कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। यह नए कलर ऑप्शन सिर्फ गैलेक्सी नोट 10 के लिए उपलब्ध है। गैलेक्सी नोट 10+ के लिए नए कलर वेरियंट्स पेश नहीं किए गए हैं। ये नए कलर ऑप्शन अभी सिर्फ US में उललब्ध हैं। कंपनी भारत में ये नए कलर ऑप्शन पेश करेगी या नहीं इस बारे में स्थिति साफ नहीं हो सकी है।

स्पेसिफिकेशन्स: फोन में 1080×2280 पिक्सल रेजॉलूशन और डाइनैमिक AMOLED पैनल के साथ 6.3 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। 8जीबी रैम और 256जीबी रैम वाले इस फोन में सैमसंग द्वारा डिवेलप किया गया ऑक्टा-कोर Exynos 9825 प्रोसेसर दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल का एक अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस और 12 मेगापिक्सल का एक टेलिफोटो लेंस दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 80 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ 10 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस शूटर मौजूद है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,500mAh की बैटरी दी गई है जो 25 वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है। फोन में 6-ऐक्सिस सेंसर वाला S-Pen दिया गया है जो जाइरोस्कोप और अक्सेलरेशन सेंसर के साथ आता है।

इस फोन के साथ कंपनी ने नोट 10+ भी लॉन्च किया था। गैलेक्सी नोट 10+ 12जीबी रैम के साथ 256जीबी और 512जीबी स्टोरेज ऑप्शन में आता है। फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। फटॉग्रफी के लिए फोन में रियर क्वॉड (चार) कैमरा सेटअप दिया गया है।

इसके कैमरा स्पेसिफिकेशन्स गैलेक्सी नोट 10 वाले ही हैं, लेकिन इसमें आपको एक चौथा कैमरा भी मिलेगा जो एक डेप्थ विजन सेंसर है। 4,300mAh बैटरी के साथ आने वाला यह फोन 45 वॉट तक की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करता है। फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन गैलेक्सी नोट 10 के जैसे ही हैं।