गूगल का नया फोन Google Pixel 8a जबर्दस्त फीचर के साथ 14 मई को होगा लॉन्च

29

नई दिल्ली। गूगल अपने नए स्मार्टफोन- Google Pixel 8a को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी का यह फोन 14 मई को होने वाले Google I/O 2024 इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है।

फोन को लॉन्च होने में अभी कुछ दिन बचे हैं, लेकिन इसी बीच ऐंड्रॉयड हेडलाइन्स ने इस अपकमिंग फोन के फोटोज को शेयर कर दिया है। इन फोटो में गूगल पिक्सल 8a के कलर ऑप्शन्स को दिखाया गया है। यह डिवाइस बे (ब्लू), मिंट (ग्रीन), ऑब्सीडियन (ब्लैक) और पोर्सिलेन (वाइट) कलर ऑप्शन्स में आएगा।

डिजाइन
ऐंड्रॉयड हेडलाइन्स ने फोन के जो फोटो शेयर किए हैं, उन्हें देख कर कहा जा सकता है कि यह फोन दिखने में काफी हद तक गूगल पिक्सल 8 जैसा होगा। पिछले साल लॉन्च हुआ यह फोन हेजल, मिंट, ऑब्सीडियन और रोज कलर ऑप्शन में आता है। नए गूगल पिक्सल 8a की बात करें तो यह फोन पिक्सल 8 की तरह ही रियर कैमरा सेटअप ऑफर करने वाला है। लीक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस फोन में 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और एक 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड ऐंगल कैमरा ऑफर कर सकती है।

5000mAh की बैटरी
फोन 5000mAh की बैटरी से लैस होगा, जो 27 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। डिस्प्ले की बात करें, तो रिपोर्ट के अनुसार फोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.1 इंच का फुल एचडी+ OLED पैनल दिया जा सकता है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट कर सकता है।

डिस्प्ले का पीक ब्राइटनेस लेवल 1400 निट्स का हो सकता है और यह HDR ब्राइटनेस फीचर से लैस होगा। कंपनी पिक्सल 8a को अपने Tensor G3 चिपसेट से साथ लॉन्च कर सकती है। इस चिपसेट को पहले पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो में देखा जा चुका है। ओएस की जहां तक बात है तो फोन ऐंड्रॉयड 14 पर काम करेगा।