‘खानदानी शफाखाना’ फिल्म पहले सेक्सॉलजिस्ट को दिखाओ : कोर्ट

1520

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को सुपरकैसेट्स प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज के तहत बिज़नस करने वाली कंपनी) को यह निर्देश दिया है कि फिल्म ‘खानदानी शफाखाना’ रिलीज़ से पहले दिल्ली बेस्ड उस सेक्सॉलजिस्ट को दिखाई जाए, जिन्होंने फिल्म पर उनके पेशे को बदनाम करने का आरोप लगाया है।

जस्टिस राजीव सहाय एंडला ने सुपरकैसेट्स को यह फिल्म उस सेक्सॉलजिस्ट को 26 जुलाई को दिखाने को कहा है ताकि यदि वाकई में उनकी छवि को किसी तरह के नुकसान पहुंचने की बात सामने आती है तो 29 जुलाई की इसपर सुनवाई की जा सके।

बता दें कि इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा लीड रोल में नजर आ रही हैं, जो कि 2 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। निर्देश जारी करते हुए कोर्ट ने कहा कि ट्रेलर समेत फिल्म से जुड़ी जो भी मौजूद चीजें हैं उसे देखने के बाद पहली नजर में ऐसा नहीं लगता कि शिकायतकर्ता सेक्सॉलजिस्ट विजय एब्बॉट की छवि को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया है।

प्रथम दृष्टि में कोर्ट का यह भी मानना है कि फिल्म में किसी ट्रेडमार्क का भी कोई उल्लंघन नहीं किया गया है जैसा कि एब्बॉट ने दावा किया है। बताया गया है कि ट्रेडमार्क ‘खानदानी शफाखाना’ का रजिस्ट्रेशन साल 2010 में ही खत्म हो चुका है।

रिपोर्ट की मानें तो पहले तो सुपरकैसेट्स एब्बॉट के लिए इस फिल्म की प्राइवेट स्क्रीनिंग को लेकर संशय में थी और कंपनी का कहना था कि ऐसा करने से भविष्य में इस तरह की डिमांड करने वाले और भी लोगों के लिए भी रास्ते खुल जाएंगे।

हालांकि, सुपरकैसेट्स जस्टिस राजीव सहाय को अकेले यह फिल्म दिखाने को तैयार थी। हालांकि, कोर्ट से इस बात पर सहमति न मिलने के बाद कंपनी अब सेक्सॉलजिस्ट को 26 जुलाई को यह फिल्म दिखाने को तैयार है।

पिछले दिनों ‘खानदानी शफाखाना’ का दूसरा ट्रेलर रिलीज किया गया। मेकर्स ने इस ट्रेलर को ‘बात तो करो’ नाम से रिलीज किया गया है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि सोनाक्षी सिन्हा अपने अंकल के एक सेक्स क्लीनिक को चला रही हैं लेकिन उसमें उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ट्रेलर में वरुण शर्मा और रैपर बादशाह के साथ ही अन्नू कपूर और प्रियांश जोरा भी दिखाई दे रहे हैं।

‘खानदानी शफाखाना’ का डायरेक्शन शिल्पी दासगुप्ता ने किया है और यह फिल्म परिणीती चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ के साथ 2 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म के अलावा सोनाक्षी सिन्हा 15 अगस्त को रिलीज होने वाली अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ और सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 3’ में भी दिखाई देंगी।