क्लॉसिक लीजेंड्स ने एडवेंचर बाइक Yezdi को किया टीज, जानिए खासियत

0
278

नई दिल्ली। स्टाइलिश और मॉर्डन फीचर्स से लैस महिंद्रा एंड महिंद्रा की कंपनी क्लॉसिक लीजेंड्स आपके सपनों को सच करने के लिए तैयार है। Yezdi बाइक्स एक बार फिर से अपना हुनर दिखाने के लिए तैयार हो गई है। कंपनी ने बाइक के एड्वेंचर टूरर मॉडल को टीज किया है। महिंद्रा एंड महिंद्रा वाली कंपनी क्लॉसिक लीजेंड्स कुछ महीनों पहले ही भारत में अपने शानदार आगाज की झलक दे चुकी है, जब Roadking के नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया गया था।

क्लासिक लीजेंड्स ने भारत में इससे पहले प्रसिद्ध चेक ब्रांड – जावा को एक बार फिर से लोगों के बीच लाकर नई पहचान दी। यही नहीं कंपनी ने यूके स्थित बीएसए मोटरसाइकिल ब्रांड को भी इसमें शामिल किया। मार्केट में इन दोनों बाइकों को एक नया आयाम देने के बाद क्लासिक लीजेंड्स अब एक और नई सौगात देने वाला है। जी हां महिंद्रा कंपनी भारत में Yezdi मोटरसाइकिल ब्रांड को वापस लाने जा रही है।

80 के दशक की बाइक होगी मॉडिफाई- आपको बता दें कि भारत में Yezdi बाइक्स 1960 के दशक के अंत में बाजार में आई थी, ऐसे लोगों के बीच खूब पसंद किया गया और 1990 दशक के अंत तक इसका प्रोडक्शन होता रहा। Yezdi रेंज‌ एक ऐसी वर्सेटाइल बाइक रही, जिसमें रोडकिंग, क्लासिक, CL II, मोनार्क आदि जैसी बाइक्स शामिल हुआ करती थीं, भारत में Yezdi बाइक्स का एक अलग ही क्रेज रहा है, अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में बड़े-बड़े कलाकारों द्वारा इन बाइक्स को देखा गया है। ‌

हालांकि Classic Legends द्वारा Yezdi बाइक्स बाजार में कब आ रहीं,‌इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन यह तो तय है कि इस बाइक के आने के बाद बाकी तमाम बाइकों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

पुरानी और नई Yezdi बाइक्स एक समानता होगी, यह दोनों बाइक जावा मोटरसाइकिल पर आधारित होंगी। फिलहाल इस बात की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन बताया जा रहा है कि Yezdi अगले साल भारत में तीन नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें एक एडवेंचर बाइक और एक स्क्रैम्बलर शामिल है।

साथ ही नई बाइक के इंजन और अन्य फीचर्स के लिए भी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि जो जावा की बाइक्स की खासियत है, उसके अनुसार कंपनी 293cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। साथ ही इंजन को विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है, जिसमें 334cc की क्षमता वाला इंजन दिया जा सकता है। आपको बता दें कि ये दोनों इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के हो सकते हैं।