कोविड अस्पताल में मरीज नहीं देखने पर मंत्री ने लगाई डॉक्टर्स को फटकार

0
630

कोटा। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) पर चिंता जताते हुए नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों एवं डॉक्टर्स की बैठक लेते हुए उन्होंने फटकार लगते हुए कहा कि, कोविड अस्पताल में डॉक्टर रोगियों नहीं देखते केवल राउंड लगाकर आ जाते हैं। आम लोगों से ऐसे शिकायतें मिल रही हैं। इसका पता करने के लिए वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं।

कोरोना की रोकथाम के लिए बेहतर प्रबंधन किया जाना आवश्यक है। किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं हो। लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ समय पर उपचार की सुविधा मिले। संक्रमण फैलने का कारण पता करें तथा उसी दिशा में रोकथाम के प्रयास करें। मंत्री ने कहा कि ऐसे संक्रमित रोगी जिनमें लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं उन्हें होम क्वारंटाइन करते समय जागरूक भी करें। प्रतिदिन चिकित्सकों की टीम द्वारा जांच कर आवश्यक दवाइयों की आपूर्ति व लक्षणों के बारे में परिजनों को भी सावचेत करते रहें।

प्लाज्मा डोनेशन (Plasma donation) के लिए करें प्रेरित
स्वायत्त शासन मंत्री ने समीक्षा के दौरान कहा कि कोटा रक्तदान में प्रदेश में अग्रणीय स्थान रखता है। कोरोना संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो चुके लोगों को प्लाज्मा डोनेशन के लिए प्रेरित करें। सरकार द्वारा कोटा में प्लाज्मा बैंक की स्थापना की गई है। उन्होंने ठीक हो चुके रोगियों का डाटा तैयार कर उन्हें प्लाज्मा डोनेशन के लिए तैयार कर भ्रांतियां दूर करने के निर्देश दिए।