कोरोना से बचाव के लिए व्यापारी छावनी क्षेत्र को सेनेटाइज करें: माहेश्वरी

0
565
व्यापरियों की स्क्रीनिंग करते अशोक माहेश्वरी

कोटा। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने छावनी क्षेत्र के व्यापारिक संगठनों को सावधानी एवं सतर्कता बरतने की अपील की है। आज छावनी चौराहा दुकानदार संघ के अध्यक्ष यश मालवीय एवं महासचिव नरेंद्र चौहान द्वारा कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के सानिध्य में पूरे बाजार को सेनेटाइज एवं व्यापारियों की स्क्रीनिंग की गई।

इस अवसर पर माहेश्वरी ने कहा कि छावनी चौराहा एवं उनके अंदर के बाजार में सभी तरह की गतिविधियां संचालित होती है। यहां पर बहुतायात में सैलून, रेस्टोरेंट, भोजनालय एवं कचोरी की दुकाने सहित सभी तरह का व्यवसायिक केंद्र है। छावनी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण आने से इस क्षेत्र में विशेष सावधानी एवं सर्तकता बरतने की आवश्यकता है। अतः इन सभी बाजारों को सेनेटाइज के साथ सभी व्यापारी स्वयं अपने कर्मचारी एवं ग्राहकों से कोरोना वायरस से बचने के समुचित उपाय करें।

छावनी चोराहा दुकानदार संघ के अध्यक्ष यश मालवीय एवं महासचिव नरेंद्र चौहान ने माहेश्वरी को बताया कि हमारे द्वारा एक एक दुकान को सेनेटाइज कर सभी व्यापारियो एवं कर्मचारियों की स्क्रिनिगं की जा रही है, जो निरंतर चल रही है। उन्होंने बताया कि फ्लाईओवर ब्रिज के नीचे रहने वाले बेघर कई लोगों को हमने मास्क बांटे। उनकी भी स्क्रीनिंग की गई जो निरंतर जारी रहेगी ।

स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष शैलेश सोनी एवं सचिव राजेंद्र सोनी ने बताया कि पूरे स्वर्ण रजत मार्केट को अंदर बाहर से 2 दिन तक सेनेटाइज करवाया गया है। उन्होंने कहा हमारी सस्था द्वारा यह प्रक्रिया निरंतर जारी रहेगी।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक महेश्वरी ने शहर की सभी संस्थाओं आह्वान किया कि वे बाजारों के साथ-साथ अपने प्रतिष्ठानों को भी अदंर बाहर से सेनेटाइज करवाते रहें।

उन्होंने खानपान एवं किराना व्यवसाइयो से अपील की है कि जो सामान बेचने योग्य नहीं है और खराब हो चुका है उसे हटा देवे। निश्चित ही हमें आर्थिक नुकसान तो होगा, लेकिन इससे लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा हो सकेगी।