कोटा होकर जाने वाली तीन जोड़ी स्पेशल गाडियों के फेरे बढ़ाए

    82

    कोटा। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधाओ को ध्यान में रखते हुए मंडल के कोटा, गंगापुर सिटी, हिंडौन सिटी एवं बयाना होकर जाने वाली तीन जोड़ी गाड़ियों के दोनों दिशाओं में 13-13 फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है ।

    कानपुर सेन्ट्रल- अहमदाबाद: कानपुर सेन्ट्रल के मध्य स्पेशल ट्रेन गाड़ी संख्या 01905 कानपुर सेन्ट्रल से अहमदाबाद प्रत्येक सोमवार 1 अप्रैल से 26 जून तक एवं गाड़ी संख्या 01906 अहमदाबाद से कानपुर सेन्ट्रल प्रत्येक मंगलवार 04 अप्रैल से 27 जून तक तक दोनों दिशाओं में 13-13 फेरे बढाए गये है।

    आगरा कैंट-अहमदाबाद:आगरा कैंट के मध्य स्पेशल ट्रेन गाड़ी संख्या 04165 आगरा कैंट से अहमदाबाद प्रत्येक बुधवार 5 अप्रैल से 28 जून तक एवं गाड़ी संख्या 04166 अहमदाबाद से आगरा कैंट प्रत्येक गुरूवार 6 अप्रैल से 29 जून तक दोनों दिशाओं में 13-13 फेरे बढाए गये है।

    आगरा कैंट-अहमदाबाद:आगरा कैंट के मध्य स्पेशल ट्रेन गाड़ी संख्या 04167 आगरा कैंट से अहमदाबाद प्रत्येक रविवार 2 अप्रैल से 25 जून तक एवं गाड़ी संख्या 04168 अहमदाबाद से आगरा कैंट प्रत्येक सोमवार 3 अप्रैल से 26 जून तक दोनों दिशाओं में 13-13 फेरे बढाए गये है।

    वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि यात्रियों की सुविधाओ को ध्यान में रखते हुए किया गया है। इस संबंध में सर्व संबधित स्टेशनों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। यात्रियों से अनुरोध है कि ट्रेन की उचित स्थिति की जानकारी स्टेशन, रेल मदद 139 एवं ऑनलाइन प्राप्त कर यात्रा करे।

    विश्व क्षय रोग दिवस पर संगोष्ठी
    विश्व क्षयरोग दिवस के अवसर पर शुक्रवार को मण्डल रेलवे चिकित्सालय कोटा, उप मण्डल रेलवे चिकित्सालय गंगापुर सिटी एवं सभी स्वास्थ्य इकाइयों में संगोष्ठी एवं प्रदर्शनी आयोजित की गई। इस अवसर पर लोगों को जागरूक करने के लिए पेम्पलेट वितरण भी किये गए। मण्डल रेलवे चिकित्सालय कोटा के बहिरंग विभाग में मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजन गुप्ता की अध्यक्षता में संगोष्ठी एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता डॉ. इन्द्रजीत उराडिया ने बताया की क्षय रोग एक संक्रामक रोग है, क्षय रोग केवल फेफड़े का नहीं, यह अन्य अंगो को भी होता है। संगोष्ठी में क्षय रोग से बचाव एवं निदान के बारे में भी जानकारी दी गई।