कोटा शिक्षा विकास मंच करेगा आज रक्षा, शिक्षा एवं संघर्ष का सम्मान

1327

कोटा। शिक्षा की काशी कोटा में रविवार को रक्षा, शिक्षा एवं संघर्ष को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला होंगे। मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियल ‘निशंक’ अध्यक्षता करेंगे। वहीं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल समारोह विशिष्ट अतिथि होंगे।

यह सभी समरस सभागार, समुन्नत केम्पस जवाहर नगर में कोटा शिक्षा विकास मंच की ओर से शाम 5 बजे आयोजित समारोह में देश की इन प्रतिभाओं को सम्मानित करेंगे। यह जानकारी एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने पत्रकार वार्ता में दी।

उन्होंने बताया कि समारोह में शिक्षा विकास मंच में शामिल 75 शैक्षणिक संस्थाएं भी शामिल होंगी। शिक्षक सम्मान समारोह के तहत इन संस्थाओं का शिक्षा में योगदान के लिए सम्मान किया जायेगा। समारोह में शहीदों के बच्चों, अभावों में पढ़कर देश का नाम रोशन करने वाले, गुदड़ी के लालों का सम्मान किया जायेगा। सम्मान के लिए ऐसे 40 बच्चों का चयन किया है।

कोटा जिला सहकारी उपभोक्ता भंडार समिति के अध्यक्ष हरिकृष्ण बिरला ने बताया की इससे पहले सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक 4500 राजकीय सेवा से रिटायर्ड शिक्षकों का सभागार के प्रवेश द्वार पर ही श्रीफल और शॉल उड़ाकर सम्मान किया जायेगा।