कोटा में 2 और नए कोरोना संक्रमित मिले, आंकड़ा बढ़कर 17 हुआ

0
429

कोटा। शहर में गुरूवार को चिकित्सा विभाग ने 2 नए कोरोना संक्रमित मरीजों को पुष्टि की है। इसके साथ शहर में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 17 पहुंच गया है। इनमें से एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है। इससे पहले बुधवार को भी 5 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। आज जिन दो मामलों की पुष्टि हुई है उनमें एक मकबरा व एक तेलघर क्षेत्र का है । स्टेशन के तेलघर और मकबरा क्षेत्र कोरोना के रेपिड एक्शन सेंटर बन गए हैं।

शहर में अवैध रूप से किया था प्रवेश
2 अप्रेल को दो गाडिय़ों के चालकों ने 16 तबलीगी जमातियों ने कोटा में अवैध रूप से प्रवेश करवाया था। उसमें से एक गाड़ी का चालक मकबरा निवासी युवक था। पुलिस ने मेडिकल टीम के साथ ड्राइवर व जमातियों को पकड़ कर उन्हें नए अस्पताल में आइसोलेट किया था। 16 जमातियों की दो बार नेगेटिव रिपोर्ट आ चुकी है। जबकि इस चालक की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। चिकित्सा विभाग ने चालक के सम्पर्क में आने वाले एक दर्जन से अधिक लोगों को मंगलवार को आइसोलेट किया था।

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि जांच में मकबरा इलाके के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनका पॉजिटिव मिले चालक के सम्पर्क में आना बताया जा रहा है। इन पांच कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वाले करीब 40 लोगों को आइसोलेट किया है।

दूध वितरण की अनुमति
प्रशासन व पुलिस ने शहर में जीरो मोबिलिटी क्षेत्रों में दूधियों को दूध वितरण की अनुमति दे दी। पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि भीमगंजमंडी, रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र समेत कोटा में स्थित परकोटे के भीतर के क्षेत्र में जीरो मोबिलिटी जोन बनाकर कोरोना से बचाव के लिए आवागमन शून्य कर दिया गया था। इसमें अब राहत देते हुए दूध सप्लाई करने वालों को दूध वितरण की अनुमति दे दी गई है।