कोटा में रंगकर्मियों को फ्री मिलेगा UIT ऑडिटोरियम : धारीवाल

0
619

कोटा। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कोटा में रंगकर्मियों को UIT ऑडिटोरियम फ्री मिलेगा। वे शुक्रवार को शहर में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण कर उनकी प्रगति का जायजा ले रहे थे। मंत्री ने ग्रामीण हाट का निरीक्षण कर इसमें झालावाड़ रोड की तरफ से प्रवेश के लिए सड़क का निर्माण करने एवं कलाकारों की भावना का सम्मान करते हुए केवल बस होल्टेज के लिए यात्री प्रतीक्षालय की सुविधाएं विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण हाट का निर्माण स्थानीय हैण्डीक्राफ्ट की बिक्री को प्रोत्साहन देने के लिए किया गया था, लेकिन वर्षों से यह अनुपयोगी रहा है। इसका अब विकास किया जाएगा।

साथ ही अनुपयोगी नहीं रहे इसके लिए चारदीवारी का निर्माण एवं पुरानी बावड़ी का जीर्णोद्धार कराया जाएगा। कलादीर्घा का सौन्दर्यीकरण का कार्य भी कराया जाएगा। बस स्टॉप पर झालावाड़ की ओर से पर एमबीएस रोड़ बनने वाले प्राइवेट बस स्टैंड से बस यहां होकर गुजरेगी तथा यात्रियों को बैठाकर रवाना होगी। उन्होंने कलाकारों की पंजीकृत संस्थाओं के लिए यूआईटी ऑडिटोरियम 5 दिन के लिए निशुल्क दिलाने का प्रस्ताव तैयार करने को कहा। कलाप्रेमियों ने उनसे मुलाकात की।

मंत्री ने क्वालिटी के साथ सभी कार्य समय पर पूरा कराने के निर्देश दिए। कार्य की क्वालिटी और समय के साथ काेर्ई समझाैता नहीं किया जाएगा। मंत्री धारीवाल ने महाराव भीमसिंह मार्ग पर प्रस्तावित निजी बस स्टैंड के स्थान को देखा। यूआग्केटी के अधिकारियों को बस स्टेण्ड के लिए आवश्यक सुविधाओं का विकास करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माणाधीन अनंतपुरा फ्लाईओवर का निरीक्षण के दाैरान उन्हाेंने मशीनरी एवं श्रमिकों की संख्या बढाकर कार्य तेज करने के लिए कहा। कार्य की क्वालिटी व समय के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

उन्होंने सिटी मॉल के सामने निर्माणाधीन एलीवेटेड रोड़ के कार्य काे भी तेजी से करने के लिए कहा। एरोड्राम चौराहे पर निर्माणाधीन अंडरपास निर्माण कार्य का निरीक्षण कर उन्होंने कहा कि डीसीएम रोड़ की ओर ड्रेनेज सिस्टम काे सही करे भविष्य में पानी भराव की समस्या नहीं रहे। इसके लिए ड्रेन की चौड़ाई एवं पानी निकास की पुख्ता व्यवस्था रखें। इस दौरान जिला कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़, यूआईटी के ओएसडी आरडी मीणा, सचिव राजेश जोशी, आर्किटेक्ट अनूप भरतरिया सहित सभी इंजीनियर उपस्थित रहे।

यूआईटी सचिव राजेश जोशी ने बताया कि अनंतपुरा एलीवेटेड रोड, गोबरिया बावड़ी सर्किल एलीवेटेड रोड, ऑक्सीजोन पार्क तथा घोड़े वाला बाबा सर्किल के विकास कार्य मे देरी पर चारों स्थानों के ठेकेदारों को नोटिस जारी कर पेनल्टी लगाने की हिदायत दी गई है। यूडीएच मंत्री ने शुक्रवार को इनका आकस्मिक निरीक्षण किया था।