कोटा में निजामुददीन मरकज से लौटे 6 लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव

612

कोटा। शहर में गुरुवार तक कोरोना का कोई पॉजीटिव अभी तक सामने नही आया है। निजामुददीन मरकज से लौटे हुए 6 लोगों की भी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कुल 16 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए थे। इनमें से पंद्रह सैंपल नेगेटिव आए हैं वहीं एक सैंपल प्रॉपर नही होने से रिपीट सैंपल हुआ है। निजामुद्दीन से लौटे एक का दोबारा सैंपल लिया गया है। यह जानकारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग कोटा की ओर से दी गई है।

कोटा में 12 यात्री डिब्बों को बनाया आइसोलेट वार्ड
पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से कोटा में मंडल रेलवे चिकित्सालय को कोरोना से लड़ने के लिए वॉर रूम बनाया जा रहा है। वहीं इस अस्पताल में 104 बेड की व्यवस्था की गई है। कोटा में ट्रेनों के 12 यात्री डिब्बों को भी आइसोलट वार्ड में तब्दील किया है। इसमें उपचार की सभी सुविधाएं मिलेगी। रेलवे की ओर से 35 वेंटिलेटर, 200 आॅक्सीजन सिलेंडर लगभग 80 हजार एन-95 मास्कों की व्यवस्था की गई है।

लगभग 31320 पीपीई किट की व्यवस्था की जा रही है, ताकि आने वाले दिनों में कोटा मंडल या कोटा शहर में कोई भी कोराना संभावित पाया जाए तो समय रहते उपचार किया जा सकेगा। देशभर में 5 हजार कोचों को आइसोलेशन वार्ड के रूप में तब्दील करने का कार्य तेजी से चल रहा है।