कोटा में कोरोना का कहर, एक ही दिन में 49 पॉजिटिव मिले

798

कोटा। शहर में शुक्रवार को कोरोना का कहर टूट पड़ा । एक ही दिन में 49 कोरोना रोगी मिले हैं। इनमें 20 नए रोगी साजी देहड़ा के पास स्थित बकरा मंडी के हैं। इसके पहले सुबह 14 रोगी अमन कॉलोनी विज्ञानं नगर और बाकी 15 शहर के अन्य इलाकों के हैं। इतनी भारी तादाद में कोरोना के मरीजों की पुष्टि होने के बाद चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया है। इसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 318 हो चुका है।

सुबह अकेले विज्ञाननगर की अमन कॉलोनी में 14 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। यहां कर्फ्यू लगाया गया है, जबकि चन्द्रघटा से 4, पाटनपोल ,कैथूनीपोल, विज्ञाननगर, हरिओम नगर, साजीदेहडा, मोखापाड़ा, रेलवे स्टेशन, प्रेमनगर, टिम्बर मार्केट, कैथून से एक-एक पॉजिटिव मामला सामने आया है, जबकि एक बारां का युवक भी संक्रमित मिला है।

उधर, रोगियों की संख्या में अचानक बढऩे के बाद भीमगंजमंडी क्षेत्र में शुक्रवार को 70 लोगों के रेंडम नमूने लिए गए। कोटा में सबसे पहले यहीं पहला पॉजिटिव केस सामने आया था। डॉ. सुभाष मेहता और डॉ. हर्षवर्धन के नेतृत्व में टीम ने अलग-अलग जगह के 70 लोगों के कोरोना नमूने लिए।

ज्ञातव्य है कि गुरुवार को मात्र एक कोरोना का मरीज था, तब चिकित्सा विभाग ने राहत की सांस ली थी। परन्तु शुक्रवार को एक साथ 49 कोरोना पॉजिटिव सामने आने से चिकित्सा विभाग की नींद उड़ गई है।