कोटा में केमिकल गोदाम पर छापा मारकर 21 हजार लीटर अवैध MTO जब्त

0
541

कोटा। पुलिस व रसद विभाग की टीम ने थेगड़ा के पास सूरसागर इलाके में केमिकल के गाेदाम पर छापा मारा। यहां ड्रमों में भरा 21000 लीटर मिनरल तारपीन ऑयल (एमटीओ) जब्त किया है और गाेदाम काे सीज कर दिया है।

इसकी रिपाेर्ट कलेक्टर काे साैंपी जाएगी। आराेपी बिना लाइसेंस के गाेदाम का संचालन कर रहा था। जिला रसद अधिकारी राहुल राज जादौन ने बताया कि पुलिस की सहायता से जिला रसद विभाग ने थेगड़ा के पास सूरसागर इलाके में अवैध रूप से चल रहे तारपीन के एमटीओ के गोदाम पर छापा मारा। छापे के दौरान अवैध केमिकल भंडारण का खुलासा हुआ।

यह गोदाम सघन रिहायशी इलाके में बना हुआ है। वहीं, आरोपी सलीम के पास इसकी परमिशन नहीं थी। इसके बावजूद आरोपी इस केमिकल को केमिकल इंडस्ट्री और छोटी फैक्ट्रियों में बेचता था। जादौन ने बताया कि एडिशनल एसपी का फोन आया था कि सूरसागर इलाके में एक गोदाम में अवैध रूप से केमिकल का भंडारण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डीएसओ ऑफिस का एक इंस्पेक्टर भेजें।

पुलिस की टीम आई थी, जिसमें एडिशनल एसपी भी थे। उन्हाेंने जांच की ताे पता चला कि जितनी वहां की क्षमता थी, उससे कहीं ज्यादा मात्रा में अवैध भंडारण किया हुआ है। अाराेपी के पास इसको रखने का कोई लाइसेंस नहीं है। जहां भंडारण कर रखा था, वहां सघन बस्ती है। क्षेत्र की स्थिति भी ऐसी नहीं है कि वहां इस तरह के लिक्विड का भंडारण किया जा सके।

जिला रसद अधिकारी राहुल राज जादौन ने बताया कि थेगड़ा के सूरसागर इलाके में एक गोदाम में रखा 21000 लीटर एमटीओ जब्त किया गया है। ये पेट्रोलियम प्रोडक्ट है। गोदाम सीज कर पुलिस को सौंप दिया गया है। मामले की रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी जाएगी।