कोटा मंडल: तीन ट्रेनों के चुनिंदा कोचों में अनारक्षित टिकट से यात्रा करने की अनुमति

0
201

कोटा। अब रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कोटा मंडल से गुजरने वाली तीन ट्रेनों के चुनिंदा कोचों में अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा करने की अनुमति रेल प्रशासन ने दे दी है। कोटा मंडल से गुजरने वाली भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस, कोटा-इंदौर इंटरसिटी तथा कोटा मंदसौर एक्सप्रेस में चिन्हित कोचों में यात्री अनारक्षित टिकट लेकर 5 दिसंबर 2021 से एक तरफा यात्रा कर सकेंगे।

इसके लिए यात्रियों को द्वितीय श्रेणी मेल एक्सप्रेस के किराए का भुगतान करना होगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल ने बताया कि गाड़ी संख्या 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस के कोच डी-1, डी-2, डी-3 तथा डी-6 कोचों में यात्रियों को अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा करने की अनुमति रहेगी। इसके अलावा गाड़ी संख्या 22983 कोटा-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस के डी-1, डी-9, डी-10, डी-11 के अलावा डीएल-1, डीएल-2 कुल 6 कोच में यात्री अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे।

गाड़ी संख्या 19816 कोटा-मंदसौर ट्रेन के पांच कोच चिन्हित किए गए हैं। जिसमें डी-1, डी-2, डी-3, तथा डीएल-1, डीएल-2 में यात्री अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा कर सकते हैं। इन तीनों गाडि़यों अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा करने की अनुमति 5 दिसंबर 2021 से केवल एक तरफा यात्रा के लिए रहेगी।

जोधपुर से भोपाल की ओर, इंदौर से कोटा की तरफ आने वाली तथा मंदसौर से कोटा की तरफ आने वाली ट्रेन में अनारक्षित टिकट लेकर यात्रा की अनुमति फिलहाल नहीं दी गई है। इससे पहले कोविड-19 को लेकर एहतियात बरतते हुए ट्रेनों में केवल आरक्षित टिकट धारक यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति दी गई थी।