कोटा-बूंदी खेल महोत्सव के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रारंभ

0
1152

संसदीय क्षेत्र के सबसे बड़े खेल आयोजन में भाग लेने के लिए दिख रहा उत्साह

कोटा। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर 1 मई से आयोजित किए जा रहे कोटा-बूंदी खेल महोत्सव में विभिन्न खेलों की टीमों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रारंभ हो गए हैं। संसदीय क्षेत्र के सबसे बड़े खेल आयोजन में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी टीम बनाकर वेबसाइट KHELMAHOTSAV.IN पर अपना रजिस्ट्रेशन निशुल्क करवा सकते हैं।

इस भव्य खेल आयोजन में महिला और पुरूष वर्ग की टेनिस बॉल क्रिकेट, कबड्डी और रस्साकशी की प्रतियोगिताएं होंगी। आयोजन को पंचायत समिति, विधान सभा और संसदीय क्षेत्र स्तर के तीन भागों में बांटा गया है। एक गांव से किसी भी स्पर्धा में एक से अधिक टीमें भी भाग ले सकेंगी। गांव स्तर की टीमों के मुकाबले ग्राम पंचायत स्तर पर होंगे। यहां की विजयी टीमें विधान सभा और संसदीय क्षेत्र स्तर पर होने वाले मुकाबलों में भाग लेंगी।

रजिस्ट्रेशन के लिए यहां क्लिक करें

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 25 अप्रेल निर्धारित की गई है। टीमों को इससे पहले ही अपना रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करना होगा।प्रतियोगिता के दौरान सभी मुकाबले नॉकआउट आधार पर खेले जाएंगे। किसी भी स्तर पर फाइनल जीतने वाली टीम ही अगले स्तर के मुकाबलों में भाग ले सकेगी।

16 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ी ले सकेंगे भाग
टेनिस बॉल क्रिकेट, कबड्डी और रस्साकशी तीनों ही स्पर्धाओं में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ी की उम्र 31 मार्च 2023 को न्यूनतम उम्र 16 वर्ष निश्चित की गई है। एक व्यक्ति केवल एक ही खेल में भाग ले सकेगा।

संसदीय क्षेत्र का निवासी होना आवश्यक
कोटा-बूंदी खेल महोत्सव में संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के लोग ही भाग ले सकेंगे। इसके प्रमाण के तौर पर उन्हें अपना आधार कार्ड नम्बर देना अनिवार्य होगा। खेल के दौरान यदि किसी खिलाड़ी के दस्तावेज गलत पाए जाते हैं तो पूरी टीम को ही प्रतियोगिता से बाहर कर दिया जाएगा।

हेल्पलाइन नंबर जारी
कोटा-बूंदी खेल महोत्सव के संबंध में अधिक जानकारी के लिए फोन नंबर 9257932266, 9257952266 पर सम्पर्क किया जा सकता है।