कोटा नागरिक सहकारी बैंक: साधारण निकाय के 107 प्रतिनिधि निर्विरोध निर्वाचित

0
105

12 संचालक 20 सितम्बर तक करेंगे अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चयन

कोटा। कोटा नागरिक सहकारी बैंक लिमिटेड कोटा के चुनाव में प्रतिनिधि साधारण निकाय के लिए 107 वार्ड के 107 उम्मीदवारों को मंगलवार  को नामवापसी तिथि के उपरान्त निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर प्रमाण पत्र सौंपे गए।

निर्वाचन अधिकारी बलविंदर सिंह गिल ने बताया कि सभी वार्डों में सिंगल आवेदन प्राप्त हुए थे। ऐसे में मंगलवार दोपहर 2 बजे नाम वापसी का समय पूर्ण होने पर सभी सदस्यों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर प्रमाण पत्र अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला, उपभोक्ता होलसेल भण्डार के अध्यक्ष हरिकृष्ण बिरला, चुनाव अधिकारी बलविंदर सिंह गिल, उपभोक्ता भण्डार की महाप्रबंधक बीना बैरवा, नागरिक सहकारी बैंक के एमडी बिजेन्द्र कुमार शर्मा द्वारा सौंपे गए।

इस अवसर हितकारी सहकारी शिक्षा समिति की अध्यक्ष सूरज बिरला, सभा नम्बर 108 की अध्यक्ष डॉ.मीनू बिरला, महिला नागरिक सहकारी बैंक की अध्यक्ष मंजू बिरला, विमल जैन, डॉ. .रामगोपाल अग्रवाल, भाजपा महिला मंडल, पूर्वी राज. प्रदेश अध्यक्ष महेश चंद अजमेरा, माहेश्वरी समाज के पदाधिकारी, बैंक उपाध्यक्ष हेमराज सिंह हाडा, जगदीश जिंदल, महेश शर्मा, राकेश जैन, सुरेश काबरा, राजेन्द्र कुमार शारदा, प्रमोद कुमार भण्डारी, महावीर सुवालका, ऐश्वर्य जैन, नवनीत जाजू, आर के जैन ने बिरला को निर्विरोध चुनाव करवाने पर शुभकामनाएं दी। निर्वाचन अधिकारी गिल ने बताया कि 107 प्रतिनिधि साधारण निकाय के सदस्य मिलकर 12 संचालको का चयन करेंगे और संचालक मिलकर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चयन 20 सितम्बर तक करेंगे।

बैंक को 25 लाख की बचत
उपभोक्ता भण्डार के अध्यक्ष हरिकृष्ण बिरला ने कहा कि आज बैंक के सदस्यों ने अपना निर्णय सुनाकर सभी सदस्यो को निर्विरोध चुनाव संपन्न करवाये। चुनाव प्रक्रिया पूर्ण होने में समय के साथ धन की बर्बादी होती है। निर्विरोध निर्वाचन से बैंक को करीबन 20 से 25 लाख रुपये की बचत हुई है। यह राशि को सभी अंशधारियों को अपने लाभांश के रूप में प्राप्त होगी।

बैंक इतिहास में प्रथम बार
बैंक अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने कहा कि में सभी 26 हजार मेंबर का आभार प्रकट करते हुए कहना चाहता हूं कि आज उन्होने एकता का परिचय देते हुए सभी इतिहास कायम किया है। बिरला ने कहा कि बैंक के 61 वर्षो के इतिहास में यह प्रथम बार है जब प्रतिनिधि साधारण निकाय के चुनाव में सदस्य निर्विरोध निर्वाचित होकर आए हैं।

जनता के हितों की योजनायें लाएंगे
बिरला ने कहा कि सदस्यों ने आज निर्विरोध निर्वाचन कर हमारे 8वर्षों के कार्यों पर मोहर लगा दी है। जनता ने अपना विश्वास व भरोसा दिखाया है ऐसे में हमारा कर्तव्य और बढ़ जाता है कि अब नई योजनाएं बनाकर जनता के हित में बैंक की नवीन योजनाएं लाकर अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित किया जाएगा।