कोटा को इंदौर की तर्ज पर स्वच्छ, सुंदर विकसित शहर बनाने की शुरुआत आज से 

0
123

दी एसएसआई एसोसिएशन की नई टीम ने पदभार ग्रहण किया

कोटा। दी एसएसआई एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही भरोसा दिलाया कि वह कोटा को इंदौर की तर्ज पर स्वच्छ, सुंदर विकसित शहर बनाने की शुरुआत आज से ही करेंगे।

दी एसएसआई एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष अमित सिंघल एवं सचिव अक्षय सिंह के नेतृत्व में शनिवार को पदभार ग्रहण कर लिया है। इस अवसर पर एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल, सलाहकार बोर्ड के निदेशक अशोक माहेश्वरी, पवन लालपुरिया सहित समस्त पदाधिकारी कार्यकारिणी सहित निवर्तमान अध्यक्ष राजकुमार जैन, सचिव अनिश बिरला मौजूद थे। 

सलाहकार बोर्ड के निदेशक गोविंद राम मित्तल, अशोक माहेश्वरी एवं पवन लालपुरिया ने एसोसियेशन की नई टीम को बधाई देते हुए कहा कि निश्चित ही यह टीम कोटा के औद्योगिक विकास को दूर करने के लिए सार्थक प्रयास करेगी। सभी का उद्देश्य कोटा संपूर्ण शैक्षणिक, पर्यटन और औद्योगिक नगरी बने, इसके लिए शहर को विकसित एवं स्वच्छता प्रदान करनी होगी।

उन्होंने कहा कि कोटा में चल रहे विकास को गति मिलेगी तो रोजगार एवं व्यापार में बढ़ोतरी होगी।  कोटा प्रमुख व्यापारिक केंद्र के रूप में अपनी पहचान बनाएगा। उन्होंने निर्वतमान अध्यक्ष राजकुमार जैन एवं सचिव अनीश बिरला की टीम द्वारा गत सत्र में एसोसियेशन को गति देने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्यशालायें एवं उद्योग प्रदर्शनी एवं मेले आयोजित कर उद्यमियों को लाभान्वित किया एवं उद्यमियों की समस्याओं को तत्परता से निदान करने में अपना पूर्ण योगदान दिया, जिसके लिए बधाई के पात्र हैं ।

इस अवसर पर एसोसिएशन के नव निर्वाचित अध्यक्ष अमित सिंघल ने कहा कि कोटा को पुन औद्योगिक नगरी के रूप में स्थापित करने का पूरा प्रयास करेंगे। नई तकनीकी की जानकारी एवं उद्योगों की स्थापना की प्रक्रिया के बारे में कार्यशालायें आयोजित की जाएंगी। उद्योग प्रदर्शन एवं मेलों का भी आयोजन किया जाएगा। कोटा में नए उद्योगों की स्थापना के इंफ्रास्ट्रक्चर के बारे में प्रचार प्रसार किया जाएगा। वृहद उद्योग को लाने के लिए केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों के समक्ष कोटा का पक्ष रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि उद्योग के संचालन मे सरकारी स्तर पर आने वाली समस्याओं से निजात दिलाने का प्रयास करेंगे। साथ ही कोटा शहर के सभी औद्योगिक क्षेत्रों को स्वच्छ सुन्दर प्रदूषण अतिक्रमण मुक्त पार्किंग युक्त एवं विकसित क्षेत्र बनाने का  पूरा प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम शहर के प्रति अपना सामाजिक दायित्व निभाते हुए वर्तमान में चल रहे कोटा को स्वच्छ, सुंदर, प्रदूषण, अतिक्रमण मुक्त एवं पार्किंग युक्त शहर बनाने के अभियान के भागीदारी निभाने के लिए एसोसिएशन के नेतृत्व में 2 अप्रैल को प्रातः 11:00 बजे पुरुषार्थ भवन रोड नंबर 5 से इस अभियान की शुरुआत की जाएगी। जिसमें विशेष रूप से नगर निगम कोटा दक्षिण के महापौर राजीव अग्रवाल, उपायुक्त राजेश डांगा, कमिश्नर अंबालाल मीणा, एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल, कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।