कोटा के व्यावसायिक केंद्र स्वच्छ, अतिक्रमण मुक्त एवं पार्किंग युक्त बनेंगे: संदीप शर्मा

81

सभी क्षेत्रीय संगठन अपने क्षेत्र को आदर्श बनाने मे सहयोग करें: अशोक माहेश्वरी

कोटा। कोटा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हरपाल सिंह एवं सचिव मुरलीधर मालपानी ने बताया कि कोटा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का नव वर्ष स्नेह मिलन समारोह एवं तीसरी बार कोटा दक्षिण से निर्वाचित होने पर विधायक संदीप शर्मा का हार्दिक अभिनंदन समारोह का आयोजन ट्रांसपोर्ट नगर में किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा थे समारोह के विशिष्ट अतिथि के रूप में कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी थे ।

इस अवसर पर कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि कोटा शहर स्वच्छ, सुंदर, अतिक्रमण मुक्त एवं पार्किंग युक्त बने। इसके लिए स्थानीय व्यापार संघों को अपने-अपने क्षेत्र के बाजारों में स्वच्छता अतिक्रमण एवं पार्किंग पर विशेष ध्यान देने के लिए संयुक्त प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर में जो भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करानी हैं, उसके लिए हम पूरी तरह कटिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ सदैव शहर की मूलभूत सुविधाओं के लिए एवं यहां के व्यापार उद्योग के विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहता है। साथ ही शहर को समस्या रहित एवं विकसित बनाने में भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव देता है। अतः हम सभी संयुक्त रूप से प्रयास करें तो निश्चित ही कोटा को स्वच्छ सुंदर हरियाली युक्त शहर बना सकते हैं।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि ट्रांसपोर्ट व्यवसाय पूरे शहर के व्यापार की मुख्य कड़ी है, जिनके बिना व्यापार उद्योग का चलाना संभव नहीं है। वर्तमान में ट्रांसपोर्ट नगर में अतिक्रमण व सफाई व्यवस्था पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो रही है। अतः प्रशासन को इस दिशा में ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने विधायक संदीप शर्मा से आग्रह किया कि कोटा के सर्वांगीण विकास के लिए एवं शहर की सफाई व्यवस्था व अतिक्रमण पर ध्यान देना अति आवश्यक है। कोटा व्यापार महासंघ के सभी क्षेत्रीय संगठन शहर की यातायात

कोटा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष हरपाल सिंह सचिव मुरलीधर मालपानी ने कहा कि वर्तमान में ट्रांसपोर्ट नगर में अतिक्रमण की भरमार होने से यहां का यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। साथ ही नालों का पानी का निकास व सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। पानी का निकास होने से जगह-जगह पानी जाम होने से व्यवसायों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि शंभूपुरा में हुए आवंटन की प्रक्रिया में कई विसंगतियां व्याप्त हैं। अभी वह क्षेत्र अविकसित है और वहां आवंटित भूखंडों पर निरंतर अवैध खनन हो रहा है। इस अवसर पर ट्रांसपोर्ट व्यवसायों ने कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा एवं कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी का माल्यार्पण कर साफा पहनाकर व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।