केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना युवाओं के लिए बेहतर: सांसद नवनीत राणा

0
366

कोटा। तेलगु सिने अभिनेत्री एवं अमरावती सांसद नवनीत राणा ने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना देश के युवाओं के लिए बेहतर है। उन्होंने कहा, केंद्र की किसी भी योजना को बिना समझे ही उसका विरोध शुरू कर दिया जाता है। यह योजना युवाओं के लिए देश सेवा और रोजगार का एक अच्छा अवसर है।

सांसद नवनीत और उनके विधायक पति रवि राणा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ कोटा प्रवास आईं हैं। सांसद नवनीत राणा ने मीडिया से चर्चा के दौरान कई ज्वलंत मुद्दों पर अपनी बात रखी। नवनीत राणा ने कहा कि इस मुद्दे में आग भड़काने का काम कुछ राजनीतिक लोग कर रहे हैं और अपनी राजनीति की रोटियां सेक रहे हैं।

उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे इस तरह हंगामा को अंजाम ना दें क्योंकि उनका भविष्य ज्यादा बढ़ा है। उन्होंने कहा कि देश हित में कई बार जब नए निर्णय लिए जाते हैं तो उसमें अड़चनें भी आती है। नवनीत राणा के दौरान बीजेपी की जमकर तारीफ करती नजर आई।

सांसद नवनीत राणा ने नुपूर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर की गई कथित विवादित टिप्पणी पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने नुपूर शर्मा का समर्थन करते हुए कहा, उन्होंने कोई गलत बयान नहीं दिया था और उसके बाद भी नुपूर ने मांफी मांग ली तो सारा विवाद खत्म हो जाना चाहिए। इस मामले को दबाने के खत्म करने के बजाय इसे तूल दिया जा रहा है। यह गलत है।

नवनीत राणा ने महिला सुरक्षा के सवाल पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कहा, इसे लेकर राज्य में बहुत काम करना बाकी है। महिला उत्पीड़न के मामले में राजस्थान पहले नंबर पर आता है, यहां बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। सरकार को महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए।

उधर, महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर हुए विवाद पर नवनीत राणा ने कहा, आज अगर बाला साहब जिंदा होते तो बात ही कुछ और होती। उनके नहीं होने के कारण परिस्थितियां विपरीत हो गईं हैं। वह होते तो आज ऐसा कुछ नहीं हो रहा होता।

ज्ञातव्य हैं कि राणा दंपति ने मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान किया था, इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिली थी।