किसान को लात मारने वाले SDM का तबादला, दफ्तर पर किसानों का धरना

0
463
file photo

सांचौर। जालोर जिले के सांचौर क्षेत्र के प्रतापपुरा में गांव में गुरुवार को एक किसान को एसडीएम भूपेंद्र यादव द्वारा लात मारने के मामले को तूल पकड़ते देख राज्य सरकार ने देर रात को आदेश जारी कर उनका स्थानांतरण सांचौर से जोधपुर में जोधपुर विकास प्राधिकरण में उपायुक्त पद पर किया। लेकिन उसके बाद भी किसानों का धरना जारी रहा।

किसानों की मांग हैं कि उन्हें डीएलसी दर से 20 गुणा अधिक दर से रेट दी जाए। तथा एसडीएम यादव को सस्पेंड करने, किसान परिवार पर दर्ज किया गया मामला वापस लेने आदि मांगों को लेकर शनिवार को भी धरना जारी रखेंगे। किसान नेताओं ने बड़ी संख्या में शनिवार को सांचौर एसडीएम कार्यालय के बाहर किसानों को एकत्रित होने की अपील की।

ज्ञात रहे कि जालोर जिले के सांचौर क्षेत्र के प्रतापपुरा में गांव में गुरुवार को एसडीएम भूपेंद्र यादव ने किसान नरसिंह राम चौधरी झगड़ा हो गए। एसडीएम याद ने नरसिंहराम को लात मार दी। वीडियो में वे किसानों की तरफ लात बढ़ाते भी साफ दिख रहे हैं। आक्रोशित किसानों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की और हाथापाई की नौबत आ गई।

भारत माला परियोजना के तहत अमृतसर से जामनगर तक बनने वाले एक्सप्रेस-वे 754के का निर्माण प्रतापपुरा की सरहद में गुरुवार को ही शुरू हुआ और ग्रामीणों ने रुकवा दिया। जिस पर एसडीएम मौके पर पहुंचे थे तथा वहां उन्होंने किसान को लात मारी थी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

मामले में किसानों के खिलाफ हमला, राजकार्य में बाधा का मामला सांचौर पुलिस थाने में दर्ज करवाया है। इधर एसडीएम द्वारा लात मारने के विरोध में किसानों ने शुक्रवार सुबह से ही सांचौर एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए थे।